हाईकोर्ट-स्कूल प्राध्यापक भर्ती-2018 में विवादित प्रश्न की जांच के लिए बने कमेटी

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 12:15 PM IST
  • रसायन विज्ञान विषय के लिए आयोजित स्कूल प्राध्यापक भर्ती-2018 में विवादित प्रश्न की जांच के लिए राजस्थान हाईकोर्ट ने विशेषज्ञ कमेटी का गठन करने के आदेश दिए हैं. 
स्कूल प्राध्यापक भर्ती-2018 में विवादित प्रश्न की जांच के लिए बने कमेटी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट ने रसायन विज्ञान विषय के लिए आयोजित स्कूल प्राध्यापक भर्ती-2018 में विवादित प्रश्न की जांच के लिए विशेषज्ञ कमेटी का गठन करने के आदेश दिए हैं. अदालत ने कहा कि कमेटी याचिकाकर्ता की आपत्तियों का निस्तारण करे. इसके साथ ही अदालत ने एकलपीठ की ओर से याचिका निरस्त करने के आदेश को रद्द कर दिया है. मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांति और न्यायाधीश सतीश कुमार शर्मा की खंडपीठ ने यह आदेश मनीषा कुमारी अग्रवाल की अपील पर दिए.

शहरी इलाकों में बिजली चोरी रोकने को ट्रांसफार्मर होंगे अत्याधुनिक मीटर से लैस

अपील में अधिवक्ता राकेश कुमार सैनी ने अदालत को बताया कि आयोग ने भर्ती परीक्षा के बाद मॉडल उत्तर कुंजी जारी की थी. जिसमें सभी प्रश्नों के उत्तर सही जांचे गए थे. जिसके चलते अपीलार्थी का चयन हो रहा था. वहीं आयोग की ओर से बाद में जारी अंतिम उत्तर कुंजी में एक प्रश्न का उत्तर बदल दिया गया. जिसके कारण अपीलार्थी चयन प्रक्रिया से बाहर हो गया. अपील में कहा गया कि संबंधित प्रश्न की जांच से पहले विषय विशेषज्ञ की मदद नहीं ली गई. इसके अलावा एकलपीठ ने भी उसकी याचिका गलत तरीके से खारिज की है. जिस पर सुनवाई करते हुए खंडपीठ ने एकलपीठ का आदेश रद्द करते हुए विवादित प्रश्न की जांच के लिए विशेषज्ञ कमेटी गठित करने के आदेश दिए हैं.

नौकर ने ही मालकिन को बंधक बनाकर की थी लूट, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें