जोधपुर और जयपुर के बीच कुलपति पद को लेकर घमासान

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 01:36 PM IST
  • जयपुर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय का कुलपति पद पर लगातार नवें दिन राजभवन और सरकार एकराय होते नहीं दिखाई दे रहे है.राजभवन जयपुर क्षेत्र के कुलपति को कार्यभार सौंपने का पक्ष में है. वहीं सरकार ने जोधपुर के जयनारायण विवि के कुलपति का नाम भेजा है.
महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय

जयपुर| महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय का कुलपति पद अब जोधपुर और जयपुर के बीच फंस गया है.लगातार नवें दिन राजभवन और सरकार एकराय होते नहीं दिखाई दे रहे है.राजभवन जयपुर क्षेत्र के किसी विवि के कुलपति को कार्यभार सौंपने का पक्षधर है. वहीं सरकार ने जोधपुर के जयनारायण विवि के कुलपति का नाम भेजा है.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सरकार से परामर्श के बाद 10 सितंबर को आर. पी. सिंह को निलंबित किया था. सरकार ने जयनाराण व्यास यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. पी. सी.त्रिवेदी को कार्यभार सौंपने के लिए पत्रावली भेजी थी, लेकिन राजभवन ने कोई फैसला लिया है.

जयपुर: राजधानी बनी आग का दरिया, आसमान उगल रहा है आग

जयपुर क्षेत्र से मिल सकता है कुलपति

राजभवन जयपुर और आसपास के किसी विवि के कुलपति को प्रभार सौंपना चाहता है. इनमें जगदगुरु रामानंदाचार्य संस्कृत विवि की कुलपति प्रो. अनुला मौर्य, श्री कर्ण नरेंद्र कृषि विवि के कुलपति प्रो. जीतसिंह संधु, अलवर के राजर्षि भतृहरि मत्स्य विवि के कुलपति जे.पी.यादव, डॉ.बी.आर. अम्बेडकर विवि के कुलपति प्रो. देवस्वरूप के नाम शामिल बताए जा रहे हैं. लेकिन इनमें से किसको कार्यभार मिलेगा इसका फैसला नहीं हुआ है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें