राजस्थान: कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा RPSC मेंबर, DGP भूपेंद्र चेयरमैन बने

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 09:34 PM IST
  • राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने मशहूर कवि कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा को राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य नियुक्त करके राजनीतिक गलियारों में सनसनी फैला दी है. गहलोत ने डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की वीआरएस मंजूर करते हुए रिटायरमेंट के साथ ही उन्हें आरपीएससी चेयरमैन बना दिया है.
कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा अजमेर की रहने वाली हैं. मंजू शर्मा को अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य नियुक्त किया है. (फोटो साभार- कुमार विश्वास ट्वीटर)

जयपुर. राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने मशहूर कवि कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा को राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी का सदस्य नियुक्त कर दिया है. गहलोत ने राज्य के डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति यानी वीआरएस की अर्जी मंजूर करके उन्हें बुधवार को रिटायर कर दिया और रिटायरमेंट के साथ ही RPSC का चेयरमैन नियुक्त कर दिया है. सरकार ने डीजी क्राइम एमएल लाठर को डीजीपी का प्रभार सौंपा है.

सोशल मीडिया और राजनीतिक गलियारों में सबसे ज्यादा चर्चा कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा के कांग्रेस शासित राज्य में राजनीतिक नियुक्ति से हो रही है. अन्ना हजारे के आंदोलन से लेकर आम आदमी पार्टी तक अरविंद केजरीवाल के साथ रहे कुमार विश्वास बाद में आप का साथ छूटने के बाद से राजनीति से अलग चल रहे थे लेकिन उनके ट्वीट और बयान से ऐसा महसूस होता था कि वो भाजपा के साथ हैं या कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

प्यार, लव मैरिज, विरोध, परिवार: कुमार विश्वास और मंजू शर्मा की फिल्मी लव स्टोरी

मंजू शर्मा राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं और पेशे से शिक्षिका हैं. कॉलेज में पढ़ाने के दौरान ही वो कुमार विश्वास के संपर्क में आई थीं. राजस्थान लोक सेवा आयोग का मुख्यालय भी अजमेर में ही है. मंजू शर्मा के अलावा सरकार ने आयोग में कांग्रेस नेता संगीता आर्य, बाबूलाल कटारा और पत्रकार जसवंत राठी को भी मेंबर बनाया है.

जब मशहूर शायर राहत इंदौरी के एक मजाक पर झेंप गए कवि कुमार विश्वास

संगीता आर्य राजस्थान के वित्त विभाग के प्रमुख और एडिशनल चीफ सेक्रेटरी निरंजन आर्य की पत्नी हैं. संगीता 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर पाली जिले की सोजत सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं. 

सुशांत सिंह केस: मुंबई पहुंचे पटना सिटी एसपी क्वारंटीन, कवि कुमार विश्वास बोले..

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें