कल्याण सिंह के सम्मान में गहलोत सरकार ने किया दो दिनों के शोक का ऐलान, 23 अगस्त को अवकाश

Smart News Team, Last updated: Sun, 22nd Aug 2021, 6:08 PM IST
  • कल्याण सिंह के निधन पर उनके सम्मान में कांग्रेस शासित राजस्थान सरकार ने राज्य में 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. साथ ही राजस्थान सरकार ने दो दिन का राजकीय शोक का भी घोषणा की है.
कल्याण सिंह के सम्मान में गहलोत सरकार ने किया दो दिनों के शोक का ऐलान 23 अगस्त को अवकाश

जयपुर. कांग्रेस शासित राजस्थान सरकार ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर राज्य में दो दिन के लिए राजकीय शोक की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश का भी ऐलान कर दिया है. राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह के सम्मान में सीएम गहलोत ने पीएसयू सहित राज्य सरकार के सभी कार्यालयों को बंद रखने का फैसला लिया है.

राजस्थान सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कल्याण सिंह के सम्मान में राजस्थान के सभी सरकारी दफ्तर और संस्थान 23 अगस्त को बन्द रहेंगे. साथ ही 22 और 23 अगस्त को राज्य में राजकीय शोक रहेगा. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया हैं. साथ ही उनके परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त किया है. इनके अलावा विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, राज्यपाल कलराज मिश्र, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया है. 

कल्याण सिंह के निधन पर UP में 3 दिन का शोक, 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश

वसुंधरा राजे ने शोक जताते हुए कहा कि कल्याण सिंह जी से मेरा गहरा जुड़ाव था. उन्होंने मेरे मुख्यमंत्री कार्यकाल में राज्यपाल के रूप में राजस्थान के विकास में बहुत सहयोग दिया था. इनके साथ ही राजस्थान पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत अन्य नेताओं ने भी कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें