राजस्थान उपचुनाव से पहले कांग्रेस को जिला परिषद और पंचायत समिति इलेक्शन में मिली बड़ी जीत

Nawab Ali, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 8:20 AM IST
  • राजस्थान में उपचुनाव से पहले शुक्रवार को आये जिला परिषद मेंबर और पंचायत समिति मेंबर के चुनाव नतीजों में कांग्रेस ने जबरदस्त जीत हासिल की है. कांग्रेस की जीत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी कार्यकर्ताओं और वोटरों को धन्यवाद दिया.
राजस्थान में जिला परिषद और पंचायत समिति मेंबर चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली. फाइल फोटो

जयपुर. राजस्थान में दो सीटों पर आज उपचुनाव होंगे लेकिन पंचायत समिति मेंबर के चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है. जिला परिषद मेंबर की 72 सीटों  में से कांग्रेस ने 42, भाजपा ने 26 और निर्दलीय ने 4 सीटों पर कब्जा किया है. उपचुनाव से पहले सत्तारुढ़ कांग्रेस के लिए यह अच्छा संकेत माना जा रहा है. साथ ही पंचायत समिति की 492 सीटों में से कांग्रेस ने 208, भाजपा ने 158, बसपा ने 12 और निर्दलीय ने 113 सीटों पर जीत हासिल की है. शुक्रवार को हुई वोटिंग में कांग्रेस को पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव में बढ़त मिली है. 

राजस्थान में आज उपचुनाव के लिए दो सीटों पर मतदान है ऐसे में राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने उपचुनाव से पहले ही जिला परिषद और पंचायत समिति में अच्छा प्रदर्शन किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अलवर और धौलपुर जिले के पंचायती राज चुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने की हार्दिक प्रसन्नता है. इसके लिए सभी मतदाताओं का आभार एवं कार्यकर्ताओं को धन्यवाद. सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई एवं शुभकामनाएं. 

राम मंदिर निर्माण: राजस्थान के बंसी पहाड़पुर में गुलाबी पत्थर खनन की ऑनलाइन बोली शुरू

आपको बता दें की राजस्थान में पंचायत समिति मेंबर और जिला परिषद मेंबर चुनाव तीन चरणों में कराये गए हैं. अलवर जिले की किशनगढ़ बस पंचायत समिति में सबसे ज्यादा 69.98% मतदान हुआ है. जिला प्रमुख और पंचायत समिति प्रधान के लिए 30 अक्टूबर यानि की आज से चुनाव होंगे. वहीं जिला प्रमुख और उपप्रधान पंचायत समिति के पदों के लिए 31 अक्टूबर को चुनाव होंगे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें