जयपुर में 'महंगाई हटाओ महारैली' के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार, BJP ने बोली पाखंडी

Smart News Team, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 11:26 AM IST
  • देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी ने जयपुर में एक विशाल 'महंगाई हटाओ महारैली' कर रही हैं. यह रैली जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में हो रही है. वहीं, इस रैली को बीजेपी ने इसे सियासी पाखंड बताया.
कांग्रेस जयपुर में एक विशाल 'महंगाई हटाओ महारैली' कर रही है

जयपुर. देश में बढ़ती महंगाई और केंद्र सरकार के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक विशाल 'महंगाई हटाओ महारैली' कर रही है. इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और देश भर के अन्य कांग्रेस नेताओं ने संबोधित किया. सूत्रों के अनुसार इस रैली में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री भी शामिल होने जा रहे हैं. यह रैली जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में हो रही है. इस रैली में देश भर से बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो रही हैं.

रैली से पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट किया कि आज राजस्थान के लिये एक ऐतिहासिक दिन है जब केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ती अप्रत्याशित मंहगाई के विरोध में जयपुर में राष्ट्रीय महारैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान की धरा पर पधार रहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी का स्वागत करता हूं. कांग्रेस पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं का भी मैं स्वागत करता हूं जो इस महत्वपूर्ण अवसर पर सहभागी बने हैं.

गहलोत ने कहा कि इस महारैली से देश भर में एक संदेश जायेगा कि अब केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के व्यापक रूप से विरोध का वक्त आ गया है और पूरे देश में इस रैली से उठी जनजागरण की लौ, एक मशाल बनकर केन्द्र सरकार के पतन का मार्ग प्रशस्त करेगी. महारैली के लिए कांग्रेस के अनेक दिग्गज नेता शनिवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंच गए. इस रैली में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं, इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने देश में बढ़ती महंगाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की नीतियों और फैसलों पर निशाना साधा. 

राजस्थान ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट,कल घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार का हर फैसला जनविरोधी है और विशेष रूप से नोटबंदी के फैसले के बाद आर्थिक गतिविधियां पटरी से उतर गईं. रैली के लिए सरकारी तंत्र के इस्तेमाल के आरोपों पर सुरजेवाला ने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश का दौरा करते हैं और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ रैली करते हैं तो अधिकारियों के माध्यम से संसाधनों की व्यवस्था की जाती है लेकिन जब कांग्रेस अपने खर्च पर भी रैली करती है तो बीजेपी आरोप लगाती है.

बीजेपी ने इस रैली को पाखंडी बताया

बीजेपी ने जयपुर में कांग्रेस की प्रस्तावित 'महंगाई हटाओ महारैली' को सियासी पाखंड बताते हुए कहा है कि वह पहले अपने चुनावी वादों की बात करे. वहीं, इस रैली के प्रचार-प्रसार के लिए शहर के सभी प्रमुख मार्गों और चौराहों पर बैनर-पोस्टर लग गए हैं. इन पोस्टर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के चित्र हैं. हालांकि खास बात यह है कि इनमें राहुल गांधी के फोटो को प्रमुखता दी गई है और वह हर पोस्टर के केंद्र में हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें