राजस्थान ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट,कल घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

Ruchi Sharma, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 12:26 PM IST
  • राजस्थान की राजधानी जयपुर में 12 दिसंबर को कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ रैली' प्रस्तावित है. इस रैली में दो लाख से ज्यादा की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है. रैली की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस की रैली की वजह से यातायात प्रभावित है. इसीलिए उन्होंने लोगों को इस रास्तों से बचने की सलाह दी है.
राजस्थान ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट,कल घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में 12 दिसंबर को महंगाई हटाओ रैली को लेकर जोधपुर जिले में कांग्रेस के तमाम नेताओं ने रैली को सफल बनाने के लिये अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. कांग्रेस बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के कई बड़े सांसद और नेता शामिल होने वाले हैं. इसके साथ ही रैली में दो लाख से ज्यादा की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है.

कांग्रेस की रैली विद्याधर नगर स्टेडियम में होगी. रैली की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस की रैली की वजह से यातायात प्रभावित है. इसीलिए उन्होंने लोगों को इस रास्तों से बचने की सलाह दी है. इसके साथ ही डायवर्जन वाले रास्तों की भी जानकारी दी गई.

 

जयपुर में घर खरीदने का सपना होगा पूरा, 21 लाख का शानदार फ्लैट मिलेगा 6 लाख में

 

एक्सप्रेस हाईवे का डायवर्जन

दिल्ली रोड से आगरा रोड, कोटा-टोंक व अजमेर रोड जाने वाले भारी वाहनों को चंदवाजी से अचरोल, कूकस, आमेर तिराहा, धोबीघाट, टीपी नगर चौराहा, रोटरी सर्किल, टनल, आगरा रोड, बगराना से रिंग रोड की ओर भेजा जाएगा. सीकर रोड से अजमेर रोड जाने वाले भारी वाहन टोड़ी मोड से दौलतपुरा होते हुए एक्सप्रेस हाईवे जाएंगे.

200 फिट से एक्सप्रेस हाईवे से आने वाले भारी वाहन 14 नंबर से पहले लोहा मंडी से नींदड़ मोड से चौमूं होते हुए सीकर और दिल्ली की तरफ निकाले जाएंगे. टोंक रोड से आने वाले भारी वाहन रिंग रोड से अजमेर और दिल्ली रोड की तरफ जाएंगे.

छोटे वाहनों का डायवर्जन

जयपुर से सीकर रोड जाने वाले छोटे वाहन चौमूं तिराहे से लता सर्किल, झोटवाड़ा थाने के सामने से दादी का फाटक-नाड़ी का फाटक होते हुए नींदड़ मोड़ होकर सीकर रोड पर जाएंगे. सीकर रोड से आने वाले छोटे वाहन मुरलीपुरा थाने के पास से दादी का फाटक से झोटवाड़ा व बैनाड़ रोड भेजे जाएंगे.

वाहनों के लिए ऐसे रहेगा ट्रैफिक इंतजाम

अजमेर रोड से आने वाले वाहन 200 फिट एक्सप्रेस-वे होते हुए 14 नंबर से नीचे उतरकर मुरलीपुरा चौराहा, बजरी मंडी सर्किल जाएंगे. टोंक व कोटा रोड से आने वाले वाहन पुराने बाईपास चौराहे से बी-टू बाईपास, प्रधान वाटिका, न्यू सांगानेर रोड, किसान धर्म कांटा, बदरवास तिराहा, 200 फिट चौराहा से एक्सप्रेस-वे होते हुए 14 नंबर से पार्किंग स्थल तक पहुचेंगे. आगरा रोड की ओर से आने वाले वाहन खोह नागोरियान मोड़ से सीबीआई फाटक, हनुमान तिराहा, जवाहर सर्किल, पुराना बाईपास चौराहा, बी-टू बाईपास प्रधान वाटिका, न्यू सांगानेर रोड से 200 फिट चौराहा एक्सप्रेस-वे से 14 नंबर होते हुए अल्का तिराहे से जाएंगे।

दिल्ली रोड की ओर से आने वाले वाहन चंदवाजी से एक्सप्रेस हाईवे होते हुए 14 नंबर तक पुलिया से पार्किंग तक भेजे जाएंगे. कालवाड़ चेक पोस्ट से सर्विस लेन से दादी का फाटक पुलिया से - यू-टर्न कर एक्सप्रेस हाईवे सर्विस लेन से लोहा मंडी रोड नंबर 14 पुलिया के नीचे से अल्का तिराहा परसुराम सर्किल से आएंगे. सीकर रोड़ की तरफ से रैली में आने वाले वाहन सीकर रोड से रोड नंबर 14 पुलिया के नीचे से मुरलीपुरा चैराहा से बजरी मंडी सर्किल से पार्किंग तक भेजे जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें