जयपुर में 12 दिसंबर को कांग्रेस की मेगा रैली, उठेगा महंगाई हटाओ मुद्दा

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 9:18 AM IST
  • कांग्रेस की दिल्ली में महंगाई के मुद्दे पर 12 दिसंबर को कांग्रेस की मेगा रैली की तैयारी जोरो-शोरों से की जा रही थी. लेकिन बुधवार को इजाजत नहीं मिली. अब 12 दिसंबर को ही कांग्रेस जयपुर में महंगाई हटाओ रैली करेगी. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली में 'महंगाई हटाओ रैली' करने वाली थी.
फाइल फोटो

जयपुर. कांग्रेस की दिल्ली  में महंगाई के मुद्दे पर 12 दिसंबर को कांग्रेस की मेगा रैली की तैयारी जोरो-शोरों से की जा रही थी. लेकिन बुधवार को इजाजत नहीं मिली. अब 12 दिसंबर को ही कांग्रेस जयपुर में महंगाई हटाओ रैली करेगी. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली में 'महंगाई हटाओ रैली' करने वाली थी.

अब पार्टी ने इस रैली का आयोजन 12 दिसंबर को राजस्थान की राजधानी जयपुर में करने का फैसला लिया है. कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस भाजपा के हथकंडों से डरने वाली नहीं है और जनता से संबंधित मुद्दों को उठाने के लिए से हम पीछे नहीं हटेंगे. महंगे पेट्रोल-डीज़ल, महंगे गैस-सिलिंडर, महंगा खाने का तेल, महंगी दाल और सब्जियां, और आसमान छूती सभी चीजों की कीमतों पर जन आंदोलन होना चाहिए.

हजारों लोगों के घर का सपना पूरा करेगी गहलोत सरकार, आम आदमी बनेगा मकान मालिक

फिर एक बार जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की अग्निपरीक्षा होनी है .जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव की अग्निपरीक्षा का समय आ गया है. पूर्व में IPS अजयपाल लाम्बा व राहुल प्रकाश ने बिना किसी घटना होने दिए सरकार की रैली को सरलता से संपन्न करवाया था. अब इसबार IPS अजयपाल लाम्बा और हैदर अली पर बड़ा जिम्मा को दिया गया है. बिना किसी उपद्रव के शांति से रैली मैनेजमेंट का भार सौपा गया है.

गौरतलब है कि पार्टी के महासचिवों की बैठक हुई थी. इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और अन्य पार्टी नेता शामिल हुए थे. पार्टी ने इसे आगामी यूपी, गोवा, पंजाब, मणिपुर और उत्तराखंड चुनावों में मुद्दा बनाने की योजना बनाई है. वेणुगोपाल ने बयान में कहा है कि पार्टी जनता के सुख-दुख को उठाने के लिए प्रतिबद्ध है. इसलिए, कांग्रेस अब 12 दिसंबर को जयपुर में महारैली करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की आवाज दबाने के भले ही कितने प्रयास करे पर कांग्रेस सरकार पर दबाव बनाएगी. जिसका उद्देश्य जनता को महंगाई से राहत दिलाना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें