जयपुर: कांग्रेस एक ही डिजाइन के बनाएगी दफ्तर, पवन कुमार बंसल ने सीएम से की चर्चा

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Feb 2021, 5:22 PM IST
  • कांग्रेस ने पार्टी कार्यालय को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए एक ही जैसे डिजाइन के भवन तैयार करने का निर्णय लिया है. इसको लेकर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चर्चा की.
कांग्रेस फ्लैग (फाइल तस्वीर)

जयपुर: कांग्रेस ने शहर में पार्टी दफ्तरों के लिए खुद के तैयार करने का फैसला लिया है. इससे पहले बीजेपी ने भी कुछ इस तरह से ही पार्टी दफ्तरों का निर्माण करवाया था. वहीं, खबरें आ रही हैं कि जयपुर में बनने वाले पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से लेकर जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के दफ्तर एक ही डिजाइन के बनाए जाएंगे. भवनों को तैयार करने को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल और राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ चर्चा की.

वहीं, अजय माकन ने बुधवार को माकन इस संबंध में प्रत्येक जिले की रिपोर्ट पर चर्चा की. इसको लेकर पवन कुमार बंसल का कहना है कि प्रदेशभर में पार्टी की खुद की जमीनों का ब्यौरा तैयार कराया गया है. जहां पार्टी की खुद की जमीन है, वहां शीघ्र निर्माण कार्य शुरू होगा और जहां खरीदनी है अथवा सरकार से आवंटित करानी है, उसको लेकर प्रक्रिया शुरू की जाएगी. पवन कुमार बंसल ने आगे कहा कि सभी दफ्तर एक ही डिजाइन के होंगे.

जयपुर: 14 साल के विशाल ने मरते-मरते पांच लोगों को दे दिया नया जीवनदान

वहीं, इसको लेकर अजय माकन के साथ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने चर्चा की. जिसके बाद उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजनीतिक पार्टियों के दफ्तरों के लिए जमीन आवंटन नीति तैयार करने में जुटी है. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वायत्त शासनमंत्री शांति धारीवाल को जिम्मा सौंपा है. उम्मीद है अगले माह तक सरकार इस संबंध में नीति बना लेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी दफ्तरों का निर्माण खुद के कोष से होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें