कांग्रेस किसानों के समर्थन में कल से शुरू करेगी तीन बड़े कार्यक्रमों का आगाज

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 9:29 PM IST
  • राजस्थान में कांग्रेस कल से कृषि कानूनों के समर्थन में तीन दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन करेगी.
कांग्रेस किसानों के समर्थन में कल से शुरू करेगी तीन बड़े कार्यक्रमों का आगाज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: कृषि कानूनों को लेकर देशव्यापी आंदोलन के बीच कांग्रेस भी किसानों का समर्थन करती दिखाई दे रही हैं. एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय दौरे के बीच किसानों को लेकर बात करते नजर आएंगे. तो वहीं राजस्थान में इस महीने कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के लेकर तीन बड़े कार्यक्रम करेंगे. इन कार्यक्रमों की शुरुआत कल यानी 10 फरवरी से होने वाला है. बता दें, प्रदेश कांग्रेस का यह कार्यक्रम 10 फरवरी, 20 फरवरी और 28 फरवरी को होंगे.

बता दें, 10 फरवरी को प्रदेश के सभी 400 ब्लॉक्स कांग्रेस किसानों को समर्थन देते हुए किसानों और मजदूरों का सम्मान करेंगे. साथ ही आंदोलन में जिन किसानों ने अपनी जान गंवाई हैं, उनको श्रद्धांजलि देंगे. वहीं, किसानों के सम्मान के बाद 20 फरवरी को कांग्रेस किसानों के समर्थन में पदयात्रा निकालेगी. यह पदयात्रा करीब 20 से 30 मीटर लंबी होगी.

पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, लग्जरी कार में तस्कर से बरामद हुई एक किलो चरस

वहीं, 28 फरवरी को कांग्रेस प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन करेंगे. लेकिन इसको लेकर अभी तक किसानों का स्थान तय नहीं किया है. गौरतलब है कि कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले 60 दिनों के ज्यादा समय से सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हुए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें