पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Feb 2021, 7:12 PM IST
  • प्रदेश कांगेस ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.
फाइल फोटो

जयपुर. पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों का असर सीधे जनता की जेब पर पड़ रहा है. विपक्षी पार्टियां जहां केंद्र पर दामों के बढ़ने को लेकर लगातार निशाना साध रही हैं. वहीं, जयपुर सहित राज्यभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अब हाल ही में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार पर खिलाफ खूब नारे लगाए.

इस दौरान मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास कहा, "कांग्रेस कार्यकर्ता सभी जगह पदयात्रा कर रहे हैं. गैस सिलेंडर की सब्सिडी खत्म हो गई और पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं." बता दें, कि शनिवार को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई. जहां पेट्रोल 97.10 रुपए प्रति लीटर और तो वहीं डीजल 89.44 रुपए हो गया. इन 13 दिनों में पेट्रोल 4.21 रुपए और डीजल 4.47 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है.

पैंट की जेब में छुपाकर 10 लाख का सोना लेकर आया था युवक, कस्टम विभाग ने दबोचा

शनिवार को पेट्रोल 41 पैसे प्रति लीटर और डीजल 40 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. यानी राजस्थान के अब दूसरे जिलों की तरह अब जल्द ही जयपुर में भी पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार हो सकता है. बढ़ोतरी का यही औसत रहा तो प्रीमियम पेट्रोल की दर रविवार को जयपुर में 100 रुपए के पार हो सकती है. बता दें कि राजस्‍थान ऐसा राज्‍य है, जहां देश में सबसे अधिक वैट लगता है. राजस्‍थान में पेट्रोल पर 36 फीसदी और डीजल पर 26 फीसदी वैट वसूला जा रहा है. कुछ दिनों पहले राज्य सरकार ने 2 प्रतिशत वैट कम किया था, हालांकि, इसके बाद भी कीमतों में कोई कमी नहीं आई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें