जयपुर के माहेश्वरी स्कूल के बाहर हंगामा, ऑफलाइन परीक्षा को लेकर हुआ विवाद

Smart News Team, Last updated: 01/03/2021 09:47 PM IST
  • कोरोना के एक बार विभिन्न स्थानों पर तेजी से फैलने की खबरों के बीच स्कूलों की ओर से ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन परीक्षाएं कराने के फैसले को लेकर अभिभावक काफी चिंतित है. इसको लेकर माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के बाहर अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया.
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर. कोरोना काल में सबसे ज्यादा नुकसान पढ़ाई का हुआ. स्कूल जाने की जगह छात्रों ने घर से क्लास ली. अब जैसे-जैसे कोरोना का खतरा कम हो रहा है. प्रदेश में सभी स्कूल भी खुल रहे हैं. इसके साथ ही बच्चों की परीक्षाएं भी शुरू हो गई हैं. हालांकि, कोरोना काल में बच्चों की परीक्षाओं को लेकर अभिभावक काफी चिंता में हैं, क्योंकि अब परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं बल्कि ऑफलाइन हो रही है.

इसी को लेकर जवाहर नगर स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के बाहर जमकर हंगामा हुआ. हंगामा करने वाले स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक बड़ी गिनती में शामिर रहे. वे स्कूल प्रबंधन की ओर से किए गए ऑफलाइन परीक्षा कराने के फैसले के खिलाफ स्कूल में पहुंचे थे. असल में पिछले दिनों माहेश्वरी पब्लिक स्कूल समेत कई स्कूल प्रबंधन ने फैसला किया कि वे ऑनलाइन परीक्षा के बजाय ऑफलाइन परीक्षा कराने जा रहे हैं.

फरवरी में ही तापमान पहुंचा 34.2 डिग्री सेल्सियस, 13 सालों में रहा सबसे गर्म दिन

इसके लिए बच्चों को स्कूल भेजना होगा. लेकिन अभिभावक नहीं चाहते कि वे बच्चों को स्कूल भेजें, क्योंकि देश के कई राज्यों में लगातार कोरोना फैल रहा है. ऐसी स्थिति में वे स्कूल प्रबंधन के खिलाफ यहां स्कूल गेट पर पहुंचे. इस दौरान अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को लेकर जमकर नारे लगाए. लेकिन अभी तक परीक्षाओं को लेकर प्रशासन ने कोई पक्ष नहीं रखा है. गौर हो कि कोरोना के कारण स्कूलों में पढ़ाई काफी लंबे समय से बंद है लेकिन धीरे-धीरे स्कूलों और कॉलेजों को खोला जा रहा है. इस बीच एक बार फिर से कोरोना के तेजी से फैलने की खबरें सामने आने लगी हैं, जिसे लेकर बच्चों के अभिभावक असमंजस में है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें