कॉलेज कैंपस में नमाज पढ़ने से रोकने पर बवाल, ABVP ने पढ़ी हनुमान चालीसा

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 6:18 PM IST
  • जयपुर के राजस्थान कालेज में नमाज पढ़ने से रोकने के बाद विवाद बढ़ता जा रहा है. जिसके विरोध में अब एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कालेज कैंपस में हनुमान चालीसा का पाठ किया. वहीं, अब मुस्लिम स्टूडेंट्स कालेज में नमाज के लिए जगह आवंटित करने की मांग कर रहे हैं.
राजस्थान में बढ़ा कॉलेज में नमाज पढ़ने का विवाद, विरोध में ABVP ने पढ़ी चालीसा

जयपुर. राजधानी में राजस्थान यूनिवर्सिटी के राजस्थान कालेज में नमाज पढ़ने से रोकने के विवाद ने राजनीति रंग ले लिया. जहां इसे एनएसयूआई ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर आरोप लगाते हुए माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया. वहीं, एबीवीपी ने नमाज के विरोध में कालेज कैंपस में हनुमान चालीसा का पाठ किया. जिसके बाद इस मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है.

शिक्षक और गार्ड की बर्खास्ती की मांग

एनएसयूआई का कहना है कि आरएसएस से जुड़े शिक्षक और गार्ड ने कालेज में खुले स्थान पर नमाज पढ़ने से रोका है. जिसको आरएसएस से जुड़े शिक्षक व गार्ड ने रोक सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. अब हम तब तक विरोध करेंगे जबतक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले शिक्षक व गार्ड को बर्खास्त नहीं किया जाता है.

जयपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी, फरार 13 अपराधी तलाशी अभियान में गिरफ्तार

छात्रों ने की नमाज पढ़ने के लिए स्ठान की मांग

एनसयूआई से जुड़े कई छात्रों ने अब कालेज में खुले में नमाज पढ़ने की अनुमति देने या फिर स्थान आवंटित करने की मांग की है. जिसको लेकर इस मांग का एबीवीपी इसका विरोध कर रही है.

नहीं हुई कानूनी कार्रवाई तो करेंगे प्रदेश स्तर का आंदोलन

कालेज में नमाज पढ़ने का विरोध करते हुए एबीवीपी के प्रदेश मंत्री हुशियार मीणा ने कहा कि कालेज में कुछ असामाजिक तत्व कालेज का माहौल बिगाड़ने का प्रय़ास कर रहे हैं लेकिन ऐसा हम होने नहीं देंगे. यदि इस पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई तो एबीवीपी पूरे राज्य में इसके विरोध में आंदोलन करेगी.

खुलासा: जयपुर में प्रेमिका संग मिलकर नौकर ने रची थी साजिश, व्यापारी को भेजा डमी बम, अरेस्ट

मुस्लिम परिषद ने की शिक्षक व गार्ड पर कार्रवाई की मांग

इस मामले में मुस्लिम परिषद ने कालेज के शिक्षक व गार्ड पर महौल बिगाड़ने का आरोप लगाया. परिषद के अध्यक्ष यूनुस चोबदार ने कहा कि माहौल खराब करने के लिए शिक्षक व गार्ड ने नमाज पढ़ने से रोका है. जिससे जयपुर की गंगा जमुनी तहजीब खराब करने की कोशिश की है. कालेज प्रशासन को शिक्षक व गार्ड पर कार्रवाई करनी चाहिए.

बता दें कि 12 नवंबर को कालेज परिसर में कुछ छात्रों ने नमाज पढ़ी थी. जिस पर आपत्ति जताते हुए पुलिस प्रशासन ने छात्रों को परिसर में नमाज पढ़ने से रोक दिया था. जिसको लेकर विवाद बढ़ गया. जिसके बाद अब एबीवीपी ने विरोध में कालेज कैंपस में हनुमान चालीसा का पाठ किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें