कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स को राहत, लिखित परीक्षा के बाद दे सकेंगे प्रेक्टिकल

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 9:44 PM IST
  • कोरोना पॉजिटिव आने के कारण जो विद्यार्थी प्रेक्टिकल एग्जाम नहीं दे पाए थे, उन्हें सीबीएसई बोर्ड की ओर से लिखित परीक्षा के बाद प्रेक्टिकल एग्जाम देने की छूट दे दी गई है.
सीबीएसई बोर्ड ने कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स को राहत दी है

जयपुर. प्रदेश सहित देशभर में एक बार फिर से कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फेल रही है. अब फिर से हर रोज कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हजार के पार पहुंच गई है. एक साल से बंद पड़े स्कूलों को खोला जाने के बाद फिर से छोटी कक्षाओं को बंद करने के आदेश दिए जा रहे हैं. इसी बीच सीबीएसई बोर्ड ने कोरोना से राहत देते हुए स्टूडेंट्स को बड़ी छूट दी है. अब कोरोना पॉजिटिव होने के कारण जो स्टूडेंट्स अभी बोर्ड कक्षाओं के प्रेक्टिकल एग्जाम में शामिल नहीं पाएंगे, उन्हें सीबीएसई ने एक मौका ओर देगा. अब ऐसे स्टूडेंट्स को लिखित परीक्षा के बाद प्रेक्टिकल एग्जाम देने का एक मौका ओर दिया जाएगा.

बोर्ड ने निर्देश जारी किए हैं कि जो स्टूडेंट्स कोविड पॉजिटिव होने के कारण अभी प्रेक्टिकल एग्जाम्स में शामिल नहीं हो पाए हैं, वह लिखित परीक्षा के बाद प्रेक्टिकल दे पाएंगे. गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड की सैकंडरी और सीनियर सैकेंडरी की परीक्षाएं चार मई से शुरू होंगी और अभी प्रेक्टिकल चल रहे हैं. इसी बीच बोर्ड ने छात्रों का एक साल बर्बाद होने से बचाने के लिए यह बड़ा निर्णय लिया है. इसके लिए उन्हें अपनी कोविड-19 की पॉजिटिव जांच रिपोर्ट स्कूल में जमा करवानी होगी. इसके आधार पर ही उन्हें एग्जाम में राहत प्रदान की जाएगी.

खेलते-खेलते अनाज के कंटेनर में कूदे बच्चे, 5 बच्चों ने तोड़ा दम

आइसोलेशन मे रहते हुए खुद के ठीक होने का करें इंतजार: बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए स्टूडेंट्स को निर्देश दिए है कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना करे. कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट पढ़ाई या परीक्षा को लेकर बिलकुल भी तनाव नहीं लेँ. ऐसे स्टूडेंट खुद को आइसोलेशन में रखते हुए खुद को ठीक होने का इंतजार करें. जब वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे तब उनका एग्जाम लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें