CM गहलोत ने कोरोना को लेकर केंद्र को चेताया, कहा- लगाए इंटरनेशनल फ्लाइट पर बैन

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 27th Nov 2021, 5:10 PM IST
  • राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने दक्षिण अफ्रीका में मिले नए वैरिएंट को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को चेताया है. सीएम गहलोत ने नए वैरिएंट के चलते पूरे देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन लगाने को कहा. ताकि तीसरी लहर को आने से पहले ही उस पर कंट्रोल किया जा सके.
CM गहलोत ने कोरोना को लेकर केंद्र को चेताया, कहा- लगाए इंटरनेशनल फ्लाइट पर बैन

जयपुर. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए केंद्र की मोदी सरकार को हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि पूरे देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने को कहा. गहलोत शनिवार को जवाहर सर्किल स्थित एक निजी अस्पताल में साध्वी प्रमुख कनखप्रभा से मिलने पहुंचे थे, जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए केंद्र सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक हटाने को लेकर चेताया.

दक्षिण अफ्रीका के वैरिएंट से बढ़ सकता खतरा

सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार के इंटरनेशनल फ्लाइट्स को शुरू करने के निर्णय पर चिंता जताते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका समेत कई देशों में नए वैरिएंट मिल रहे हैं. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय उड़ान घातक हो सकती है. वहीं, विश्व में कई देश दक्षिण अफ्रीका समेत अन्य देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

राजस्थान: 10 लाख लेकर तस्करों को छोड़ने के आरोप में सीमा जाखड़ सहित तीन सिपाही बर्खास्त

जिन देशों में मिले नए वैरिएंट लगे उन पर प्रतिबंध

सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को सख्त निर्णय लेते हुए उन सभी देशों में उड़ानों पर रोक लगानी चाहिए जहां कोरोना के नए वैरिएंट मिल रहे हैं या जहां तेजी से ये फैल रहे हैं. ताकि कोरोना की तीसरी लहर को आने से पहले कंट्रोल कर लिया जा सके.

लोगों की लापरवाही की वजह से आ सकती तीसरी लहर

तीसरी लहर की संभावनाओं को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर अभी आई नहीं लेकिन जिस तरह से लोग बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंसिंग की पालन न करते हुए लापरवाही बरत रह हैं. इससे कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका बढ़ रही है.

जयपुर में अपराधी बेखौफ, बुजर्ग महिला की हत्या कर लूटे 1 करोड़ रुपये के सोना-चांदी

बता दें कि राजस्थान में 26 दिन में कोरोना के 286 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले जयपुर में आ रहे हैं. जयपुर में सिर्फ नवंबर में 158 मरीज मिल चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें