Jaipur Corona: गुरूवार को 12 नए एक्टिव केसों की पुष्टि, एक बच्ची की मौत

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 12:39 PM IST
  • राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्रॉफ लगातार बढ़ रहा है. गुरूवार को जयपुर में कोरोना के 12 नए एक्टिव मामलों की पुष्टि हुई. जबकि कोरोना संक्रमित तीन माह की एक बच्ची की मौत हो गई.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है. इस बार कोरोना संक्रमण का खतरा बच्चों पर भी मंडरा रहा है. दरअसल, राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमण से तीन महीने की एक बच्ची की मौत हो गई. वहीं एक अन्य बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इससे पहले जयपुर में कोरोना संक्रमण से आखिरी मौत 31 जुलाई को दर्ज की गई थी. ऐसा माना जा रहा है कि दीवाली के बाद से राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की तादाद लगातार बढ़ रही है.

गुरूवार को राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामलों की पुष्टि हुई. जिसमें एक बारह साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. बताया जा रहा है कि बच्ची की मां 14 नवंबर को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. जिसके बाद जांच में परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई. आंकड़े बताते हैं कि राजस्थान में कम हुए एक्टिव केस एक बार फिर बढ़कर 100 के करीब हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, गुरूवार को जयपुर में 12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले. जबकि अजमेर में 4 मरीज मिले. इसके अलावा बारां और पाली में एक-एक मरीजों की पुष्टि हुई है.

50 रूपये का लालच देकर बेटी से गंदी हरकत करता था पिता, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

बताते चलें कि कोरोना संक्रमण से राजधानी जयपुर में एक ढाई साल की बच्ची की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बच्ची के माता-पिता जयपुर के चैमू क्षेत्र में रहते हैं और मजदूरी का काम करते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों बच्ची की तबीयत खराब होने के बाद कोरोना टेस्ट कराया गया. इस टेस्ट में बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जयपुर के कोविड अस्पताल आरयूएचएस में करीब 4 दिन उपचार के बाद बच्ची ने गुरुवार को दम तोड़ दिया. जयपुर CMHO डॉ.नरोत्तम शर्मा के मुताबिक, अब बच्चे के मां-बाप की जांच के लिए टीम चैमू भेजी जाएगी. साथ ही उनके संपर्क में आए हुए लोगों की भी पहचान कर सैंपल लिए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें