शादियों पर एक बार फिर हावी रहेगा कोरोना का साया

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Apr 2021, 3:00 PM IST
  • एक बार फिर से शादियों की शनाईयो पर कोरोना का साया छाया रहेगा.  
शादियों पर एक बार फिर हावी रहेगा कोरोना का साया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: मीनमलमास 13 अप्रैल और शुक्र का तारा 21 अप्रैल को खत्म होने के बाद फिर से तीन महीने बाद शनाईयो की गूंज शुरू हो जाएगी. लेकिन एक बार फिर से शादियों की शनाईयो पर कोरोना का साया छाया रहेगा. कोरोना की दूसरी लहर में तेजी से बढ़ते मरीजों को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर से गाइडलाइन जारी कर शादी समारोहों में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी है. ऐसे में उन परिवारों की मिश्लकिले बढ़ गई है जिन घरों में शादी है. ऐसे परिवारों का कहना है कि उन्होंने शादी के निमंत्रण दे दिए है अब वो कैसे मना करे.

शादी समारोह में 100 लोगों की सीमा तय होने से हलवाई, केटरिंग सहित शादी विवाह समारोह से जुड़े लोगों के समक्ष रोजगार का संकट खड़ा हो गया है.

रेड अलर्ट फ्लॉप होने से 18 दुर्लभ वन्यजीवों पर मंडराया खतरा

ऑल बेंड़िग इनडस्ट्रीज एसोसिएशन के महामंत्री भवंर शंकर माली ने बताया है सरकार की गाइडलाइन से पूर्व ही सभी मैरिज गार्डन संचालकों सहित इस व्यवसाय से जुड़े लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए सख्त कदम उठाने व वचाव के नियमों का पालन करने के निर्देश दे दिए थे. ऐसे में अब सरकार को शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने की छूट देनी चाहिए.

मई तक रहेगी शादियों की धूम

ज्योतिषाचार्य पं. दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि 21 अप्रैल को रामनवमीं का अभूझ सवा है. इसके बाद 25 से पंचांगीय रेखीय सवो की शुरुआत होगी. 26, 27, 30 अप्रैल, मई में 2, 4, 7, 8, 13, 21, 22, 23, 24, 26, 29, 30, 31 अप्रैल को शादियों की धूम रहेगी.

नौकरानी ने दम्पति को खिचड़ी में जहर मिलाकर खिलाया, 10 दिन पहले रखा था काम पर

21 अप्रैल को 2 हजार से अधिक शादियां

रामनवमीं 21 अप्रैल को अभूझ सावा है इस दिन अकेले जयपुर में ही 2 हजार से अधिक शादियां होंगी. जबकि पूरे प्रदेश में करीब 28 हजार शादियां होंगी. नई गाइडलाइन के आने के बाद कई लोग मई में होने वाली शादियां कैंसिल कर रहे है जबकि अप्रैल की शादियों के लिए तो होटल, गार्डन की बुकिंग सहित अन्य काम पूरे हो चुके है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें