कोरोना का कहर: राजस्थान में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां रहेंगी जारी

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 2:49 PM IST
  • राजस्थान में कोरोना मामलों की बढ़त को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने का फैसला किया है. इस कर्फ्यू को 3 मई से 15 दिन तक और बढ़ाया जा सकता है. वहीं 1 से 2 मई के बीच सरकार गाइडलाइन जारी कर सकती है. विशेषज्ञों का कहना है कि इसके अलावा फिलहाल कोई अन्य उपाय नहीं है.
कोरोना का कहर: राजस्थान में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां रहेंगी जारी

जयपुर. राजस्थान में कोरोना की रोकथाम के लिए गहलोत सरकार एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार कर रही है. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 15 अप्रैल को वीकेंड कर्फ्यू का फैसला लिया था. लेकिन बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उन्होंने 18 अप्रैल को 19 अप्रैल से 3 मई तक प्रदेश में कर्फ्यू लगाकर लॉकडाइन जैसी पाबंदियां लगाईं. लगातार एक्सपर्ट से सलाह के बाद सरकार ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन की पाबंदियों को और बढ़ाया जा सकता है.

राज्य में बीते 12 दिन में कोरोना संक्रमण के मामले ढाई गुना हो चुके हैं. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार कोरोना से जुड़ी समीक्षा बैठक कर रहे हैं. जिसमें कोर ग्रुप में शामिल अफसरों को उन्होंने कर्फ्यू में लागू पाबंदियों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिये हैं. गृह विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार ने भी रात को हुई समीक्षा बैठक में कर्फ्यू के कड़ाई से पालन पर जोर दिया है. वहीं नई गाइडलाइन भी 1 से 2 मई को गृह विभाग की ओर से जारी कर दी जाएगी.

CM अशोक गहलोत कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले पत्नी हुई थीं संक्रमित,हुए होम आइसोलेट

वहीं जाने-माने श्वांस रोग विशेषज्ञ डॉ वीरेंद्र सिंह का कहना है कि जिस तरह से कोरोना के केस आ रहे हैं, उस हिसाब से कर्फ्यू बढ़ाना ही होगा. इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं है. लोग भी अनुशासन में रहें और एक मूल मंत्र अपना लें- मास्क को वस्त्रों की तरह अपनाएं, जिस तरह हम पूरे समय वस्त्र पहनते हैं वैसे ही मास्क को अपनाना होगा.

जयपुर में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो अरेस्ट

राजस्थान में पहले वीकेंड कर्फ्यू से लेकर अब तक 12 दिन में ढाई गुना मरीज मिल चुके हैं. 17 अप्रैल को प्रदेश में 9046 कोरोना संक्रमित आये थे. तब एक्टिव मामलों की संख्या 59,999 थी. 28 अप्रैल को राजस्थान में 16,613 कोरोना संक्रमित मिले हैं और अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1.63 लाख के पार हो चुकी है.

अगर 18 साल से ज्यादा उम्र है तो ऐसे करें कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें