जयपुर में बैरन बनी बारिश, 10 घंटे में 11 इंच बारिश, चार की मौत, दो लापता

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 09:27 PM IST
  • राजधानी जयपुर शहर आज पानी से तरबतर हो गया.शहर में चारों ओर पानी का सैलाब नजर आया.बारिश से चार की मौत हो गई और दो अभी भी लापता बताए जा रहे है. शहर के बाजार, कॉलोनियों में पानी भर गया. कई मकान ढह गए.मंजर इतना भयावह था कि जो जहां था वहीं ठहर गया.
बैरन बनी बारिश चार की मौत

जयपुर. राजस्थान के गुलाबी शहर में आज का शुक्रवार भारी पड़ गया. सावन में तो ईंद्र देव ने रहमत नहीं बरसाई. लेकिन भादों में मानसून ने कसर पूरी कर दी.लेकिन किसी ने सोचा भी नहीं था इस तरह से बारिश बैरन बन कर टूट पड़ेगी.शहर में इस तरह का बवंडर शायद पहले कभी नहीं देखा होगा.महज 10 घंटे में 11 इंच की बारिश ने शहर में तबाही मचा दी. कानातो बांध में बोलेरो के बहने से जहां महिला और एक बच्चे सहित 3 की मौत हो गई. वहीं खोनागोरियान में एक व्यक्ति के शव मिलने से मृतकों की संख्या चार हो गई. जिले जमवारामगढ़ में 10 इंच बारिश ने तबाही मचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. बरसात में कई कच्चे मकान ढह गए. हर गली, हर सड़क, हर बाजार पानी से भरा नजर आया। सबसे बुरे हालात चारदीवारी में देखने को मिले। परकोटे की सकरी गलियों में बारिश का पानी नदी जैसे उफान मारता निकला।

एसडीआरएफ ने सम्भाला मोर्चा

जयपुर सहित जिले भर में बाढ़ के हालातों के बाद एसडीआरएफ ने मोर्चा सम्भाल लिया है.उधर पुलिस भी इस आफत ने निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद हो गई है.

इधर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर राजस्थान के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. कल भी 15 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर जिले में कुछ स्थानों पर बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें