एक्सरसाइज रोलर में छिपाकर हो रही थी सोना की तस्करी, एयरपोर्ट में अफसरों ने पकड़ा

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 6:42 PM IST
  • जयपुर एयरपोर्ट में कस्टम की टीम ने शारजाह से आ रहे एक सोना तस्कर को हिरासत में लिया है. तस्कर एक्सरसाइड रोलर के अंदर 14 लाख कीमत का सोने छिपा कर ला रहा था. जिसको चेकिंग के दौरान टीम ने पकड़ लिया. पिछले एक हफ्ते में टीम ने खड़ी देशों से आ रहे दूसरे सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है.
एक्सरसाइज रोलर में छिपा तस्कर ला रहा था 14 लाख का सोना, एयरपोर्ट में अफसरों ने पकड़ा (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

जयपुर. जयपुर एयरपोर्ट में लगातार खड़ी देशों से सोने की तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पिछले हफ्ते एक सोने तस्करी की गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने एयरपोर्ट में शारजाह से आ रहे एक सोने तस्कर को हिरासत में लिया. आरोपी सोना एक्सरसाइज रोलर में छिपा कर ला रहा था. जिसको चेकिंग के दौरान टीम ने पकड़ा, उसके बाद करीब 14 लाख का सोना बरामद हुआ है.

महीने में तीसरी बड़ी कार्रवाई

कस्टम विभाग द्वारा जयपुर एयरपोर्ट में महीने भर में ये तीसरी बड़ी कार्रवाई है. शारजाह से आ रहे तस्कर के पास से टीम को 288.430 ग्राम शुद्ध सोना मिला है. जिसकी कीमत 14 लाख 21 हजार 960 रुपये बताई जा रही है. तस्कर से टीम पूछताछ कर रही है.

राजस्थान: टी20 विश्वकप में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाली शिक्षिका को पुलिस ने किया गिरफ्तार

संदेह होने पर जांच के बाद हुई सोना होने की जानकारी

कस्टम विभाग के सहायक आयुक्त बीबी अटल ने बताया कि शारजाह से एयर अरबिया की फ्लाइट से आए एक शख्स पर संदेह होने पर उसे रोका गया. शख्स में पुछताछ में कोई भी संदिग्ध चीज होने से इंकार कर दिया. वहीं, जब उसके सामान की जांच की गई तो उसके पास एक एक्सरसाइज रोलर मिला. जिसको जब भार से अधिक पाने पर काटा गया तो उसके अंदर सोना था. जिसके बाद सोने को जब्त कर उससे पूछताछ की जा रही है.

Jaipur: Tik Tok स्टार बनाने का झांसा देकर किया रेप, अश्लील वीडियो बनाया

बता दें कि लगातार जयपुर एयरपोर्ट में दुबई, ओमान समेत कई खाड़ी देशों से सोना तस्करी की घटनाएं बढ़ रही है. इस साल ही टीम ने करीब 5 करोड़ रुपये का तस्करी का सोना जयपुर एयरपोर्ट में बरामद कर उसे जब्त किया है. इस दौरान तस्कर कई नए तरीकों के जरिए तस्करी कर रहे हैं और अब ठोस की जगह पेस्ट के तौर पर सोना लाया जा रहा है. 13 जिन पहले ही शारजाह से एक युवक जींस पेंट और अंडरगारमेंट्स में पेस्ट के रूप में सोना लाया था. जिसे जब्त कर लिया. डेढ़ किलो वजनी से सोने की कीमत करीब 73 लाख रुपये है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें