जामताड़ा के साइबर ठगों ने ऐसे उड़ाए राजस्थान की IPS फैमिली के अकाउंट से 99 हजार

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 1:32 PM IST
  • राजस्थान के एक आईपीएस अधिकारी के परिवार को जामताड़ा के साइबर ठगों ने अपना शिकार बना लिया. साइबर ठगों को पुलिस ने चार दिनों के अंदर झारखंड से अरेस्ट कर लिया है.
आईपीएस अधिकारी से साइबर ठगों ने उड़ाए 99 हजार रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर. राजस्थान से ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां साइबर ठगों ने एक आईपीएस अधिकारी को अपना शिकार बना लिया और बैंक खाते से हजारों रुपए उड़ा लिए. आईपीएस अधिकारी को जब अहसास हुआ कि वह साइबर ठगी का शिकार बन गए हैं तो उन्होंने शिकायत दर्ज कराई. राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का गठन करके छानबीन शुरू की गई. पुलिस को साइबर ठगों का कनेक्शन जामताड़ा से मिला. इसके बाद चार दिनों के अंदर ठगों को पुलिस ने झारखंड से अरेस्ट कर लिया.

राजस्थान के आईपीएस अधिकारी हिमांशु गर्ग की हरियाणा में पोस्टिंग है. उन्होंने अपने पिता को जयपुर के मुक्तानंद नगर में एक पार्सल भेजा था. लेकिन पार्सल पिता तक पहुंचा नहीं. जिसके बाद हिमांशु के भाई निमेश ने कुरियर कंपनी के बारे में इंटरनेट पर सर्च किया. बताया गया है कि साइबर ठगों ने इंटरनेट पर एक कुरियर कंपनी से मिलती हुई एक नकली वेबसाइट बना ली. जिसके बाद ठगों ने पहले 10 रुपये ऑनलाइन मांगे. इसके बाद एक लिंक भेजकर उनके अकाउंट से 99 हजार रुपये निकाल लिए.

राजस्थान रोडवेज बसों पर पेट्रोल की महंगाई बेअसर, नहीं बढ़ेगा किराया

इस मामले में आईपीएस अधिकारी के पिता ने ईमेल के जरिए एफआईआर दर्ज करवाई है. जिसके बाद पुलिस छानबीन करते हुए जामताड़ा में आरोपी कलीम अंसारी के घर पहुंच गई. जहां आरोपी घर में बैठकर और लोगों को अपना शिकार बना रहे थे. लेकिन पुलिस को देखते ही वो लोग मोबाइल को पानी के टैंक में फेंककर भागने लगे. मगर पुलिस ने आरोपी के साथी विकास मंडल को दबोच लिया. हालांकि मुख्य आरोपी अभी फरार चल रहा है. पुलिस को आरोपी के घर से 14 लाख कैश, 8 मोबाइल, 16 सिम कार्ड, 8 एटीएम और लैपटॉप बरामद हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें