दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ते ही बावल, पुलिस टीम के बीच लोगों ने किया पथराव

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Nov 2021, 12:51 PM IST
  • जयपुर जिले के कोटपूतली इलाके में दलित दूल्हे के घोड़ी पर बैठकर तोरण मारने से बवाल मच गया, जिससे नाराज लोगों ने पुलिस के बीच ही बारात पर पथराव करना शुरू कर दिया. इसके बाद बारातियों और वधू पक्ष के लोगों में अफरातफरी मच गई.
पुलिस के बीच ही बारात पर पथराव हुआ

जयपुर. आज भी कई गांवों में पुरानी प्रथाओं का प्रचलन है. बड़ी बात यह है कि इन कुप्रथाओं से न सरकार निपट पाई और न ही पुलिस. ऐसा ही एक मामला जयपुर जिले के कोटपूतली इलाके में सामने आया है, जहां एक बार फिर दलित दूल्हे के घोड़ी पर बैठकर तोरण मारने से बवाल मच गया, जिससे नाराज लोगों ने पुलिस के बीच ही बारात पर पथराव करना शुरू कर दिया. इसके बाद बारातियों और वधू पक्ष के लोगों में अफरातफरी मच गई. इस पूरे मामले में कई लोग घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को दलित परिवार का दूल्हा गांव में बारात लेकर पहुंचा था. इस दौरान कुछ लोगों को दलित दूल्हे का घोड़ी में बैठकर बारात ले जाना पसंद नहीं आया. रात को दूल्हे ने जैसे ही तोरण मारा उसके बाद कुछ ग्रामीणों ने बारात पर पथराव कर दिया. बड़ी बात यह थी कि इस दौरान पुलिस टीम भी मौजूद थी पर उसके बाद भी लोग नहीं रुके.

CM गहलोत का विधायकों को सलाहकार बनाने पर बवाल, राज्यपाल कलराज ने मांगा जवाब

बवाल इतना बढ़ गया कि बाराती और वधू पक्ष के लोग जान बचाने के लिये इधर उधर भागने लगे,लेकिन तब तक अंधेरे का फायदा उठाकर पथराव करने वाले लोग वहां से भाग निकले. सूचना पाते ही जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल और क्षेत्रीय विधायक इंद्राज गुर्जर घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने परिजनों और बारातियों को समझाया और सुरक्षा देकर दूल्हा- दुल्हन से साथ फेरे लगवाए.

जयपुर में डॉक्टरों का कमाल, सिर्फ डेढ़ लाख में अमेरिकी महिला की बढ़ी 15 CM हाइट

जानकारी के मुताबिक इस बात की घटना परिजनों ने पहले ही पुलिस को दे दी थी. जिसको ध्यान में रखते हुए लोगों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया. इस घटना से दलित समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया है. वे आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें