जयपुर: मर्चेंट नेवी में दिया नौकरी का झांसा, ठगे 1.70 लाख रुपये

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 10:56 PM IST
  • जयपुर के सांगानेर सदर इलाके में धोखाधड़ी का नया मामला सामने आया है, जहां मर्चेंट नेवी में नौकरी लगाने का झांसा देकर एक युवक से 1.70 लाख रुपए की ठगी की गई है. इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.
जयपुर में मर्चेंट नेवी में नौकरी लगाने का झांसा देकर एक युवक से 1.70 लाख रुपए की ठगी की गई

जयपुर: जयपुर में आए दिन अपराध के नए मामले सामने आ रहे हैं. कभी बलात्कार, कभी चोरी, कभी हत्या तो कभी अपहरण, आए दिन शहर में अपराध के नए चेहरे देखने को मिलते हैं. वहीं, हाल ही में जयपुर के सांगानेर सदर इलाके में धोखाधड़ी का नया मामला सामने आया है, जहां मर्चेंट नेवी में नौकरी लगाने का झांसा देकर एक युवक से 1.70 लाख रुपए की ठगी की गई है.

जॉब की लालच देकर शख्स से पैसे ले लिये जिसे लेकर पीड़ित ने बुधवार को सांगानेर सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित कच्चा बाजार अम्बाला का रहने वाला है, जिसका नाम विशाल शर्मा है. पीड़ित ने बीते बुधवार को मामले की खबर पुलिस में दी थी. अपनी रिपोर्ट में शख्स ने बताया कि उन्होंने मरचेंट नेवी का कोर्स किया था और वह नौकरी की तलाश में है.

जयपुर में साइकिल की मांग में हुई ऐसी वृद्धि कि स्टॉक हो गए खत्म

मरचेंट नेवी का कोर्स कर चुके विशाल शर्मा ने बताया कि बीते 30 सितम्बर को उनके मोबाइल पर किसी ने कैप्टन दीपक बताकर नौकरी के लिए जानकारी भेजी थी. बदमाशों ने पीड़ित को तनख्वाह बताकर 1.70 लाख रुपए में नौकरी लगाने की बात पक्की की. पीड़ित से उन्होंने 50 हजार रुपए एडवांस लेकर फर्जी ज्वॉइनिंग लैटर भेज दिया और बाकी पैसे भी जमा करवा लिए. जब पीड़ित लैटर लेकर नौकरी के लिए पहुंचा तो उसे पता चला कि ये फर्जी है. ऐसे में शख्स ने जयपुर पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है, क्योंकि शख्स ने जिस खाते में पैसे जमा कराए थे वह बैंक अकाउंट जयपुर क था. वहीं, पुलिस ने भी रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें