शहर में घरेलू गैस की 141 किमी पाइपलाईन बिछाने का लिया गया फैसला

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Mar 2021, 6:50 PM IST
  • घरेलू गैस वितरण के नेटवर्क को विस्तारित करने के लिए 181 किलोमीटर लंबी पाइपलाईन बिछाई जाएगी. इसको लेकर राजस्थान स्टेट गैस लि. के चेयरमैन अजिताभ शर्मा ने जानकारी दी है.
शहर में घरेलू गैस की 141 किमी पाइपलाईन बिछाने का लिया गया फैसला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: शहरवासियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल, पेट्रोलियम विभाग ने फैसला लिया है कि घरेलू गैस वितरण के नेटवर्क को विस्तारित करने के लिए 181 किलोमीटर लंबी पाइपलाईन बिछाई जाएगी. इसको लेकर प्रदेश के माइंस एवं पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव और चेयरमेन राजस्थान स्टेट गैस लि. अजिताभ शर्मा ने बताया है कि आरएसजीएल कोटा शहर में आगामी दिनों में 141 किलोमीटर क्षेत्र में पाइप लाईन बिछाई जाएगी.

साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि आरएसजीएल अलवर के निमराना मदर स्टेशन से उद्योगों व वाहनों और जयपुर के कूकस में डॉटर बूस्टर स्टेशन से वाहनों को सीएनजी उपलब्ध करा रही है. राजस्थान स्टेट गैस लि. के चेयरमेन अजिताभ शर्मा ने सचिवालय में राजस्थान गैस लि. के संचालक मंडल की बैठक में यह जानकारी दी.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती: जल्द जारी होंगे परिणाम, यहां देखें अपना रिजल्ट

अजिताभ शर्मा ने यह भी बताया कि राज्य में पाइपलाईन के माध्यम से गैस आपूर्ति व्यवस्था के लिए आधारभूत संरचना और वितरण कार्य में लगी कंपनियों के साथ प्रभावी मोनेटरिंग और समन्वय स्थापित किया जाएगा. इस समय राज्य के 19 जिलों में अलग-अलग कंपनियां इस कार्य को कर रही है.

आरएसजीएल के प्रबंध निदेशक मोहन सिंह ने बताया कि आरएसजीएल द्वारा आगामी दिनों में कोटा शहर में प्राथमिकता के आधार पर पाइप लाईन से गैस वितरण के 8 हजार घरेलू गैस कनेक्शन जारी किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोटा शहर में युद्ध स्तर पर शहरी गैस वितरण नेटवर्क विकसित करते हुए 7 सीएनजी स्टेशनों की स्थापना की जा चुकी है.

जयपुर: क्रेडिट कार्ड से एक लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें