जयपुर डिस्कॉम के डिफेक्टिव मीटर 31 जुलाई तक बदले जाएंगे, जानें फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 2:22 PM IST
  • जयपुर डिस्कॉम के सभी डिफेक्टिव मीटरों को 31 जुलाई तक बदल दिया जाएगा. साथ ही जून के महीने में उपभोक्ताओं को वास्तविक रीडिंग के आधार पर बिजली का बिल मिलेगा. इस संबंध में ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव एवं अध्यक्ष डिस्कॉम दिनेश कुमार और जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक नवीन अरोड़ा ने निर्देश जारी कर दिया है.
जयपुर डिस्कॉम ने समीक्षा बैठक में लिए अहम फैसले (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर. जयपुर डिस्कॉम के सभी खराब मीटरों को 31 जुलाई तक बदल दिया जाएगा. साथ ही इसके उपभोक्ताओं को जून महीने में वास्तविक रीडिंग के आधार पर बिजली का बिल मिलेगा. इसके अलावा 31 मार्च तक जिन लोगों के कृषि कनेक्शन लंबित है, उन्हें इसी वित्तीय वर्ष में जारी किया जाएगा. वहीं 31 जुलाई तक जयपुर डिस्कॉम के सभी सर्किलों में चिह्नित किए गए हाईरिस्क प्वाइंट्स को सुधारने का काम भी पूरा कर लिया जाएगा. इस संबंध में गुरुवार को समीक्षा बैठक में ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव एवं अध्यक्ष डिस्कॉम दिनेश कुमार और जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक नवीन अरोड़ा ने निर्देश दे दिए है.

गुरुवार को वीडियो कॉन्फेंस के जरिए जयपुर डिस्कॉम के चीफ इंजीनियर और वृत अधीक्षण अभियंताओं से कृषि कनेक्शन और डिफेक्टिव मीटर बदलने समेत कई कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की गई. बैठक में बताया गया कि लंबित कृषि कनेक्शनों को जारी करने के लिए सामान पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. कृषि कनेक्शन उपभोक्ताओं की आने वाले दो महीनों में फोटो रीडिंग और मॉनिटरिंग करने का कार्य संभागीय मुख्य अभियंता करेंगे.

हैवानियत! जयपुर में दो सगी बहनों के साथ चार युवकों ने किया गैंगरेप, केस दर्ज

नवीन अरोड़ा ने बताया कि बैठक में फैसला किया गया है कि छह महीने से अधिक अवधि वाले डिफेक्टिव मीटरों को 30 जून तक बदला जाएगा. इसके अलावा बचे हुए खराब मीटरों को 31 जुलाई तक बदल दिया जाएगा. वृत अधीक्षण अभियंताओं को इनका सत्यापन कराने का निर्देश दिया गया. साथ ही डिफेक्टिव मीटर को प्राथमिकता से बदलवाने को भी कहा गया.

'जागेगा जयपुर तो जीतेगा जयपुर' अभियान का आगाज, कोरोना के खिलाफ चलेगी विशेष लड़ाई

इसके अलावा बैठक में यह भी फैसला किया गया कि जिन डिस्कॉम कर्मचारियों को अभी तक वैक्सीन नहीं लगी है. उनका वैक्सीनेशन प्राथमिकता के साथ कराया जाए. साथ ही यह भी निर्देश दिया गया कि जिन कर्मचारियों की कोरोना से मौत हुई है. उनके सभी देय भुगतान और आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति का काम जल्द कराया जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें