दिल्ली से अगवा नाबालिग लड़की को क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से किया बरामद

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 10:59 AM IST
  • दिल्ली से अगवा हुई 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से बरामद कर लिया है. पुलिस ने बताया कि दिल्ली के रहने वाले नीरज सोनकर नामक आरोपित ने नाबालिग को 60 हजार रूपए में बेच दिया था.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक लड़की को बरामद किया है. बताया जा रहा है कि बरामद लड़की को दिल्ली से अगवा किया गया था. लड़की को अगवा करने के बाद 60 हजार रूपए में बेच दिया गया था. लड़की को खरीदने वाला शख्स लड़की की शादी अपने एक रिश्तेदार करना चाहता था. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, बीते 16 सितंबर को नीरज सोनकर नामक आरोपी नाबालिग लड़की को आगरा में मेले में ले जाने का झांसा देकर दिल्ली के पश्चिम विहार से गया. दोनों के साथ आरोपी सोनकर की एक साथी भी थी. नाबालिग लड़की को आगरा में शीतल नामक शख्स के घर पर रखा गया. जिसके बाद तीनों आरोपियों ने लड़की को 60 हजार रूपए में बेच दिया.

इस मामले के बाद मानव तस्करी रोधी इकाई टीम ने मामला दर्ज कर लिया. क्राइम ब्रांच ने आरोपी सोनकर को दिल्ली के पंचम विहार से गिरफ्तार किया. इस दौरान पूछताछ में पता चला कि लड़की को दानवीर नामक शख्स से शादी कराने के लिए खरीदा गया था. उसे राजस्थान के सीकर के एक कमरे में बंदी बनाकर रखा गया था. जांच कर रही टीम ने नाबालिग को वहां से निकाला. जांच टीम के मुताबिक, नाबालिग का यौन शोषण किया गया और लाठियों से पीटा गया.

Rajasthan weather: जयपुर समेत दर्जनों जिलों में येलो अलर्ट जारी, भारी बारिश की आशंका

इस बाबत एक महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब मैं कमरे में दाखिल हुई, तो उसने मुझे गले से लगा लिया और रोने लगी. पुलिस अधिकारी की मानें तो नाबालिग को कई चोटें आई हैं. बहरहाल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आगे की तहकीकात में जुटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें