फोन टैपिंग केस में राजस्थान CM गहलोत के OSD से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 6:46 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से दिल्ली पुलिस ने फोन टैपिंग केस में साढ़े तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम गहलोत के ओएसडी की पुलिस में शिकायत की थी.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर. केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा दर्ज कथित फोन टैपिंग मामले की शिकायत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से दिल्ली पुलिस ने साढ़े तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की है. इस दौरान दिल्ली पुलिस की पूछताछ करने वाली टीम ने सीएम गहलोत के ओएसडी से पिछले साल जुलाई-अगस्त में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता सचिन पायलट की सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो क्लिप से संबंधित करीब 25 सवाल पूछे. बता दें इस ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री शेखावत और राजस्थान कांग्रेस के कुछ नेताओं के बीच कुछ बात हुई थी. जिसमें एक विधायक और एक कैबिनेट मंत्री भी शामिल था. इस ऑडियो को वायरल करते हुए आरोप लगाया गया था कि राजस्थान की गहलोत सरकार को गिराने की साजिश की जा रही है.

वहीं इस ऑडियो में जब शेखावत का नाम आया था केंद्रीय मंत्री ने पुलिस शिकायत करते हुए सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा पर आरोप लगाया कि उन्हें बदनाम करने के लिए ऑडियो क्लिप वायरल की गई है. दिल्ली पुलिस की टीम ने लोकेश शर्मा इस विडियो को लेकर पूछताछ की तो सीएम गहलोत के ओएसडी ने अपने उपर लगे आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उन्हें भी सोशल मीडिया पर ऑडियो क्लिप मिला था जिन्हें उन्होंने कुछ लोगों को भेज दिया था.

शाह का बड़ा ऐलान, वसुंधरा राजे नहीं, इनके नेतृत्व में BJP लड़ेगी राजस्थान चुनाव

बता दें कि इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने लोकेश शर्मा को चौथी बार समन भेजा था जब वह पूछताछ के लिए आए थे. इससे पहले वह तीन समन पर पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे. चौथे समन को भेजते हुए नोटिस में कहा गया था कि इस समन को सीआरपीसी की धारा 41.1 (ए) के तहत भेजा गया था. अगर मे वह उपस्थित नहीं होंगे को उन्हें धारा 41 ए (3) के तहत गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें