रीट परीक्षा तिथि बदलवाने की मांग हुई तेज,पूनम चंद भंडारी आज बैठेंगे आमरण अनशन पर

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Mar 2021, 1:58 PM IST
  • राजस्थान में अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) की तिथि बदलवाने की अब मांग तेज होने लगी है. जैन समाज के अलावा कई संगठनों की ओर से परीक्षा तिथि को आगे करने की मांग की जा रही है.
रीट परीक्षा तिथि बदलवाने की मांग हुई तेज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: महावीर जयंती के दिन रविवार 25 अप्रैल को प्रस्तावित अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) की तिथि बदलवाने की अब मांग तेज होने लगी है. जैन समाज के अलावा कई संगठनों की ओर एक सप्ताह तक परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की जा रही. वहीं राज्य सरकार द्वारा ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दिए जाने के बाद अभ्यर्थियों की ओर से एक बार फिर से आवेदन लिए जाने की मांग शुरू हो गई है.

परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर जैन समाज की महिलाओं ने मंगलवार को शहीद स्मारक पर नवकार मंत्र जाप और उपवास किया गया. वहीं आज संयुक्त जैन समाज संघर्ष मोर्चा के संयोजक पूनम चंद भंडारी खुद भी आमरण अनशन शुरू करेंगे. भंडारी ने बताया कि उन्हें शहीद स्मारक पर आमरण अनशन की अनुमति नहीं मिली है इसलिए आमरण अनशन जैन स्थानक हरी मार्ग, मालवीय नगर में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सरकार के तिथि नहीं बदलने से समाजजनों में आक्रोश है.

प्रदेश में 1 अप्रैल से संविदाकर्मियों को मिलेगा 10% बढ़ा हुआ मानदेय

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने सीएस को लिखी चिट्ठी

महावीर जयंती 25 अप्रैल को अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के आयोजन का विवाद बढ़ा ही जा रहा है. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्थान आयोग के बाद अब राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने भी परीक्षा की तारीख बदलने के लिए मुख्य सचिव को चिट्ठी भेजी है. इसमें मांग की गई है कि महावीर जयंती के दिन परीक्षा नहीं करवाई जाए.

कांस्टेबल भर्ती के तहत आज से होने वाले फिजिकल टेस्ट पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें