जयपुर में आयुर्वेदिक डॉक्टरों का प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी, ये हैं मांग

Komal Sultaniya, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 7:37 PM IST
  • आयुर्वेद संविदा चिकित्सकों का अजमेर में पिछले दो महीनों से जारी धरने के बाद आज विधानसभा सत्र शुरू होने के साथ ही सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए जयपुर में प्रदर्शन किया. 5 सूत्री मांगों को लेकर संविदा आयुर्वेद चिकित्सक एसोसिएशन राजस्थान की ओर से चौमूं सर्किल से विधानसभा की ओर प्रर्दशन किया.
जयपुर में आयुर्वेदिक डॉक्टरों का प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी, ये हैं मांग

जयपुरआयुर्वेद संविदा चिकित्सकों का अजमेर में पिछले दो महीनों से जारी धरने के बाद आज विधानसभा सत्र शुरू होने के साथ ही सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए जयपुर में प्रदर्शन किया. 5 सूत्री मांगों को लेकर संविदा आयुर्वेद चिकित्सक एसोसिएशन राजस्थान की ओर से चौमूं सर्किल से विधानसभा की ओर प्रर्दशन किया लेकिन बाईस गोदाम पर तैनात भारी पुलिस जाप्ते के बीच संविदाकर्मियों को आगे नहीं बढ़ने दिया, जिसके बाद संविदाकर्मियों ने बाईस गोदाम स्थित धरना स्थल पर आंदोलन शुरू किया.

गौरतलब है की आयुर्वेद संविदा चिकित्सकों द्वारा 5 सूत्री मांगों को लेकर पिछले दो महीनों से अजमेर में क्रमिक अनशन जारी है. नियमितकरण की मांग को लेकर आज जयपुर में प्रदर्शन कर सरकार को 10 दिनों दिया गया है. अगर 10 दिनों में मांगों पर कोई सहमति नहीं बनी तो फिर आंदोलन को तेज करते हुए गांधीवादी तरीके से हाथों पर काली पट्टी बांधकर आंदोलन किया जाएगा.

कोरोना कम होने पर KGMU से निकाले कई स्वास्थ्य कर्मी, नाराज डॉक्टरों का प्रदर्शन

एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष डॉ. प्रेमनारायण शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी में दिन-रात एक करने काम करने के बाद भी सरकार हमारी तरफ ध्यान नहीं दे रही है. करीब 4 हजार संविदा चिकित्सकों को ना तो नियमित किया जा रहा है और ना ही इनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है, जबकि कई बार नियमित करने की बात पर आश्वासन मिल चुका है. ऐसे में अगर 10 दिनों में हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें