CM अशोक गहलोत के आदेश के बाद भी राजस्थान में कोरोना जांच में हो रही अवैध वसूली

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 1:34 PM IST
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 17 अप्रैल को निजी अस्पतालों और लैब में कोरोना की आरटीपीसीआर RT PCR टेस्ट की दर घटाकर 350 रुपये की थी और कड़े शब्दों में इसका पालन करने के लिए कहा है लेकिन बावजूद इसके कुछ निजी अस्पताल निर्धारित राशि से अधिक वसूल रहे हैं.
CM अशोक गहलोत के आदेश के बाद भी राजस्थान में कोरोना जांच में हो रही अवैध वसूली

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमण और बदहाली के बीच कोरोना जांच के नाम पर लोगों से अवैध धन उगाही हो रही है, जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 17 अप्रैल को निजी अस्पतालों और लैब में कोरोना की आरटीपीसीआर RT PCR टेस्ट की दर घटाकर 350 रुपये की थी और कड़े शब्दों में इसका पालन करने के लिए कहा है लेकिन बावजूद इसके कुछ निजी अस्पताल निर्धारित राशि से अधिक वसूल रहे हैं. भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने जयपुर के एक निजी अस्पताल पर ऐसा ही आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है.

हिमांशु शर्मा ने जयपुर के प्रतापनगर स्थित एक निजी अस्पताल द्वारा आरटीपीसीआर टेस्ट के नाम पर निर्धारित दर से अधिक राशि वसूलने के आरोप लगाए हैं. शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 17 अप्रैल को ट्वीट कर आरटीपीसीआर टेस्ट की पूरे भारत में सबसे कम दर राजस्थान में होने का दावा किया था, लेकिन मुख्यमंत्री के इस दावे की जयपुर में ही धज्जिया उड़ती हुई दिख रही है.

हिस्ट्रीशीटर दामाद समेत MP का स्मैक तस्कर अरेस्ट, आमेर से हुए गिरफ्तार

हिमांशु शर्मा ने ट्वीट करते हुए प्रतिक्रिया के साथ ही निजी अस्पताल की दो रसीदें भी साझा की हैं, जिसमें एक रसीद 15 अप्रैल की, तो दूसरी 19 अप्रैल की है. उन्होंने कहा कि कुछ अस्पताल 150 रुपए सर्विस चार्ज या टैक्स के नाम पर जांच के 500 रूपए तक वसूल रहे हैं.

राजस्थान: विरोध में उतरे पटवारी भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे उम्मीदवार, जानें

प्रदेश में कोरोना की स्थिति बहुत खराब है और प्रशासन सख्त है फिर भी मेडिकल माफियाओं को सरकार के आदेश का डर नहीं हैं, बता दें की पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,355 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं रिकॉर्ड 74 लोगों ने पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से दम तोड़ दिया है. इससे एक दिन पहले भी राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 15358 नए मामले सामने आए थे.

बिहार, झारखंड और MP के 10 बड़े शहरों में 25 अप्रैल रमजान सेहरी खत्म टाइम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें