जयपुर: हड़ताल के बावजूद इन पंपों पर मिलेगा पेट्रोल-डीजल,जानें कौनसी हैं वो जगहें

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Apr 2021, 2:28 PM IST
राजस्थान में प्रदेश व्यापी हड़ताल के बावजूद राजधानी जयपुर के कुछ पेट्रोल पंपों पर लोगों को आसानी से पेट्रोल और डीजल उपलब्ध हो सकता है. इन पंपों का संचालन कंपनी के द्वारा ही होता है इसीलिए हड़ताल के दौरान ही यहां लोगों को पेट्रोल-डीजल मिल जाएगा
हड़ताल के बावजूद राजधानी जयपुर में कुछ पंपों पर लोगों को पेट्रोल-डीजल आसानी से मिल जाएगा.

जयपुर. राजधानी सहित पूरे प्रदेश में पेट्रोल पंप की हड़ताल की जा रही है. जिससे पेट्रोल-डीजल ना मिलने की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं. लेकिन हम आपको बता दें कि जयपुर में करीब एक दर्जन ऐसे पेट्रोल पंप है जहां लोगों को हड़ताल के दौरान भी पेट्रोल-डीजल आसानी से मिल जाएगा. चूंकि ये पेट्रोल पंप कंपनी स्वामित्व के पंप है. ऐसे में ये पंप शनिवार को हड़ताल के दिन भी खुले हैं.

दरअसल, पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले शनिवार को राजस्थान में हड़ताल की जा रही है जिसके कारण राज्य के करीब 7 हज़ार पेट्रोल पंपों पर शनिवार को पेट्रोल डीजल की बिक्री नहीं हो रही है. लेकिन पेट्रोल पंप की हड़ताल के बावजूद जयपुर में लोगों को चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीज़ल मिल सकता है. इनमें से अधिकतर पंप शहर के बीचो-बीच हैं. वहीं, कुछ पंप हाइवे पर भी मौजूद हैं, जहां लोगों को फ्यूल मिल जाएगा.

राजस्थान में शनिवार को नहीं मिलेगा तेल, सभी पेट्रोल पंप रहेंगे बंद, जानें कारण

ज्ञात हो कि राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन द्वारा शनिवार को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल रखी गई है. इस हड़ताल से शनिवार को 12 घंटे में करीब 3 करोड़ लीटर के फ्यूल की बिक्री नहीं होगी जिससे करीब 150 करोड़ का कारोबार प्रभावित होगा. वहीं, राज्य सरकार को भी इससे 34 करोड़ के टैक्स का नुकसान होगा लेकिन एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि अगर इनके बाद भी उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो डीलर्स 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

हवाई यात्राओं पर दिख रहा है कोरोना का असर, जयपुर से मुंबई की 3 फ्लाइट कैंसिल

राजधानी में इन पंपों पर मिलेगा पेट्रोल-डीजल

बीपीसीएल- 1. 22 गोदाम, सहकार भवन के पास 2. सीतापुरा इण्डस्ट्रीयल एरिया 3. गाडोता-1, जयपुर-अजमेर हाइवे 4. गोडोता-2, जयपुर-अजमेर हाइवे 5. सरगोठ, जयपुर-सीकर हाइवे

एचपीसीएल- 1.अजमेर रोड़, होटल हवामहल के पास 2. विद्याधर नगर, अलका सिनेमा के पास 3. बिलोची, जयपुर-दिल्ली हाइवे

आईओसीएल- 1. 22 गोदाम, सहकार रोड़ 2. मानसरोवर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें