कोरोना को लेकर जयपुर DM का आदेश- 17 मई तक खेल के मैदान और पार्क बंद

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 04:02 PM IST
जयपुर के जिलाधिकारी अन्तर सिंह नेहरा ने 3 मई दिन सोमवार सुबह 5 बजे से 17 मई दिन सोमवार सुबह 5 बजे तक जिले के सभी खेल और सार्वजनिक उद्यानों को बंद करने का निर्देश जारी किया है. जिलाधिकारी ने आदेश आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत जिले में जारी किया है.
बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से जयपुर के खेल मैदान पार्क आदि बंद. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: जयपुर की राजधानी में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी को ध्यान में रखकर जिले के जिलाधिकारी अन्तर सिंह नेहरा के आदेश जारी किया है, कि शहर जयपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है. इसलिए जयपुर में दिन सोमवार 3 मई कि सुबह 5 बजे से लेकर दिन सोमवार 17 मई सुबह 5 बजे तक जिले के सभी सार्वजनिक उद्यान सहित सभी खेल मैदानों को बंद कर दिया गया है. बढ़ते संक्रमण के कारण जिले में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत यह आदेश जारी किए गए हैं.

इस सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वाले लोगों पर भारतीय दंड संहिता 188 के कानून प्रावधान , कोविड-19 लागू कानून गाइडलाइन के प्रावधानों सहित राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने 3 मई सुबह 5 बजे से 17 मई सुबह 5 बजे तक महामारी रेड अलर्ट जन आयुष्मान पखवाड़ा घोषित कर रखा है. यह पखवाड़ा राज्य में संक्रमण की दूसरी लहर को कम करने के उद्देश्य से  लिया गया है. 

आपदा में कालाबाजारी! जयपुर में 45 हजार रुपये में बिक रहे रेमडिसिविर इंजेक्शन

राजस्थान में रविवार के आंकड़े के अनुसार 18298 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वही राज्य की राजधानी जयपुर में एक ही दिन में 4456 मामलों सामने आए हैं. जयपुर में रविवार को मरने वालों की संख्या 34 थी. रविवार को जोधपुर में 2212 संक्रमित और उदयपुर में 1212 लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं राजस्थान के 6 जिलों में 500 से अधिक केस आए है.

राजस्थान उपचुनावः दो सीटों पर गहलोत की कांग्रेस और एक पर BJP प्रत्याशी की जीत

राजस्थान सरकार ने 14 दिन का कर्फ्यू बढ़ाया, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

इंदौर में पर्यटन मंत्री पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने का आरोप

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें