जयपुर के जाम से निजात दिलाएंगे ई-रिक्शा चालक, ऐसे करेंगे ट्रैफिक पुलिस की मदद

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 10:16 AM IST
  • यातायात की व्यवस्था को सुचारु रूप से बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से ई रिक्शा के व्यवस्थित संचालन को लेकर एक नई योजना तैयार की गई है.  रिक्शा चालकों और ई रिक्शा के संचालन की व्यवस्था संभालने वाले वॉलिटियर्स का ड्रेस कोड तय किया गया है. वॉलिटियर्स अपने क्षेत्र में ई रिक्शा के व्यवस्थित रूप से संचालन के लिए सड़कों पर तैनात रहेंगे.
प्रतिकात्मक फोटो.

जयपुर. राजधानी जयपुर में बढ़ती ई रिक्शा की संख्या ने एक और समस्या उत्पन्न कर दी है. बढ़ती ई रिक्शा की संख्या से शहर में कुछ ज्यादा ही जाम लगने लगा है. यातायात की व्यवस्था को सुचारु रूप से बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से ई रिक्शा के व्यवस्थित संचालन को लेकर एक नई योजना तैयार की गई है.

दरअसल इन दिनों जयपुर की सड़कों पर काफी संख्या में ई रिक्शा दौड़ने लगा है. पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण ई-रिक्शा संचालक जहां तहां रोक देते है. जिसके कारण जयपुर की सड़कों पर अक्सर जाम लगने लगा है. इस हालत से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एक नई योजना तैयार की है. इसके साथ ही इस गंभीर मुद्दे को सुलझाने के लिए ई रिक्शा मजदूर यूनियन की तरफ से भी मदद की पहल की गई है. 

REET Result 2021: लेवल 1 और 2 का रिजल्ट जारी, अजय वैष्णव वैरागी बने टॉपर

एडीसीपी ट्रैफिक नॉर्थ सैयद मुस्तफा अली जैदी के अनुसार शहर की सड़कों पर ई रिक्शा के व्यवस्थित तरीके से चलने के लिए नई योजना तैयार की गई है. ई रिक्शा मजदूर यूनियन की पहल पर ई रिक्शा चलाने वाले सभी चालकों का ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है. साथ ही ई रिक्शा के संचालन की व्यवस्था संभालने वाले वॉलिटियर्स के लिए भी ड्रेस कोड तय किया गया है. अब ऑटो चालकों की तरह ई रिक्शा चालकों का भी अपना ड्रेस कोड होगा. और ई रिक्शा संचालन संभालने वाले वॉलिटियर्स अपने निर्धारित क्षेत्र में ई रिक्शा के व्यवस्थित रूप से संचालन के लिए निर्धारित ड्रेस कोड में सड़कों पर तैनात रहेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें