फर्टिलाइजर घोटाला: ED ने फिर की राजस्थान CM गहलोत के भाई अग्रसेन से पूछताछ

Nawab Ali, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 7:13 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को फर्टिलाइजर घोटाले में ईडी ने गुरूवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. अग्रसेन गहलोत पर किसानों को सब्सिडी रेट पर मिलने वाले फर्टिलाइजर को महंगे दामों पर एक्सपोर्ट करने का आरोप है.
ED ने अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को किया तलब. (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है. अग्रसेन गहलोत को फर्टिलाइजर घोटाले में ईडी ने गुरूवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले ईडी ने अग्रसेन गहलोत से दिल्ली में पांच घंटे पूछताछ की थी. सीएम गहलोत के बहाई अग्रसेन गहलोत के खिलाफ पिछले साल जुलाई महीने में फर्टिलाइजर घोटाले का केस दर्ज किया था जिसमें अग्रसेन गहलोत पर किसानों को सब्सिडी रेट पर मिलने वाले फर्टिलाइजर को महंगे दामों पर एक्सपोर्ट करने का आरोप है. 

फर्टिलाइजर घोटाले में आरोपी अग्रसेन गहलोत पर ईडी की टीम लगातार शिकंजा कस रही है. ईडी ने अग्रसेन के फार्म हाउस पर भी छापेमारी की थी. इस मामले में कार्रवाई को लेकर कांग्रेस भाजपा पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगा रही है. फर्टिलाइजर घोटाले में सीएम के भाई ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट की शरण ली थी जिसमें उन्होंने कहा था कि वो ईडी की जांच में सहयोग करेंगे. अग्रसेन को फर्टिलाइजर घोटाले मामले में हाईकोर्ट से राहत मिल गई थी जिसमें जांच होने तक उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है. 

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पड़ोसी महिला को पहले दी लिफ्ट, फिर नशीला पदार्थ खिलाकर गैंगरेप

अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोटी पर आरोप है की उन्होंने किसानों को सब्सिडी पर मिलने वाले फर्टिलाइजर को मलेशिया में एक्सपोर्ट किया था जो गैर कानूनी माना जात है. सब्सिडी वाले खाद को दुसरे मुल्क में एक्सपोर्ट नहीं किया जा सकता है.  किसानों को मिलने वाले सब्सिडी फर्टिलाइजर को महंगे दामों में एक्सपोर्ट किया गया था जिसको लेकर ईडी मामले की जांच कर रही है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें