जयपुर: फोटो और वीडियो एडिट कर लगाई युवती की आपत्तिजनक फोटो, धमकी देकर ऐंठी रकम

Smart News Team, Last updated: 01/02/2021 12:13 PM IST
  • जयपुर के करधनी थाना क्षेत्र में युवक द्वारा युवती की फोटो और वीडियो एडिट कर उसे आपत्तिजनक रूप देकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. आरोपी ने युवती से आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने के नाम पर रकम भी ऐंठी हैं.
फोटो और वीडियो एडिट कर लगाई युवती की आपत्तिजनक फोटो (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर के करधनी थाना क्षेत्र में युवक द्वारा युवती की फोटो और वीडियो एडिट कर उसे आपत्तिजनक रूप देकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं, आरोपी ने युवती से आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने के नाम पर रकम भी ऐंठी हैं. धमकी देते हुए युवक ने युवती से करीब एक लाख रुपये की रकम की मांग की. इस मामले को लेकर युवती ने थाने में भी शिकायत की है, जिसके आधार पर पुलिस ने आईटी एक्ट और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ब्लैकमेलिंग की शिकार हुई युवती की उम्र करीब 23 वर्ष है, जो कि जयपुर के करधनी की रहने वाली है. युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बीते साल एक नवंबर को उसके पास मेल पर किसी व्यक्ति ने आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो भेजीं. युवती ने बताया कि उसकी तस्वीरों को किसी आपत्तिजनक फोटो और वीडियो से जोड़ा गया था. इसे देख वह काफी परेशान हो गई. युवती के अनुसार उस युवक ने ऐसी तस्वीरें और वीडियो भेजना जारी रखा.

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन पद पर नियुक्त हुए पूर्व IPS हरिप्रसाद शर्मा

युवती ने बताया कि शख्स ने बाद में उसे तस्वीरें और वीडियो को इंटरनेट पर भी वायरल करने की धमकी दी. युवक ने ब्लैकमेलिंग के साथ-साथ युवक से करीब एक लाख रुपये की मांग करनी शुरू कर दी. आरोपी ने उशसे धमकी दी कि अगर वह पैसे नहीं देती है तो वह इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा. इसके बाद युवती ने मामले की जानकारी परिजनों को दी और करधनी थाने में पहुंचकर केस भी दर्ज कराया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें