जयपुर रोडवेज बसों में मास्क के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 11:29 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते केसों के कारण अब लोगों को रोडवेज बसों में बिना मास्क के एंट्री भी नहीं दी जाएगी. हालांकि, प्रशासन की और से कहा गया है कि सफर के लिए अब लोगों को कर्फ्यू पास की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते खतरों को देखते हुए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने रोडवेज कर्मी को राज्य सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं. कोरोना के बढ़ते केसों के कारण अब लोगों को रोडवेज बसों में बिना मास्क के एंट्री भी नहीं दी जाएगी. हालांकि, प्रशासन की और से कहा गया है कि सफर के लिए अब लोगों को कर्फ्यू पास की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

रोडवेज प्रबंधन के अनुसार राज्य सरकार द्वारा जारी आदेशानुसार रोडवेज बसों से यात्रा करने के लिए बस स्टैंड पर आने-जाने के लिए कर्फ्यू के दौरान किसी पास की आवश्यकता नहीं हैं. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि रोडवेज प्रशासन नो मास्क नो एंट्री पर काम कर रहा है इसलिए सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य है. सिंह ने बताया कि यात्री को सीट व टिकट लेने के लिए भीड़ की समस्या से बचने के लिए भी उपाय बनाया गया है. इसके लिए राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पर टिकट की ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत केशबैक का लाभ दिया जा रहा है.

जयपुर में मारपीट कर ट्रक चालक से हुई लूटपाट, मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

राजेश्वर सिंह ने आगे बताया कि कोविड-19 के प्रकरणों में अप्रत्याशित वृद्धि एवं कोरोना संक्रमण के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए सरकार ने मंगलवार से जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर सहित 13 जिलों की नगरीय सीमा में रात्रि 8 से प्रातः 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें