फेसबुक पोस्ट से मिला एक साल पहले चोरी हुआ ट्रैक्टर, चोर भी दबोचा

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 12:50 PM IST
  • जयपुर में करीब एक साल पहले चोरी की गई ट्रैक्टर की घटना का खुलासा एक फेसबूक पोस्ट से हो गया. राजस्थान पुलिस ने बातनौर से ट्रैक्टर बरामद करके खरीद फरोख्त करने वाले दो लोगों को हिरासत में ले लिया है.
राजस्थान पुलिस ने फेसबुक पोस्ट की सहायता से एक साल पहले चोरी हुआ ट्रैक्टर बरामद किया. प्रतिकात्मक फोटो 

जयपुर. जयपुर में करीब एक साल पहले चोरी की गई ट्रैक्टर की घटना का खुलासा एक फेसबूक पोस्ट से हो गया. राजस्थान पुलिस ने बातनौर से ट्रैक्टर बरामद करके खरीद फरोख्त करने वाले दो लोगों को हिरासत में ले लिया है. दरअसल करीब एक साल पहले जयपुर के हरवाड़ा क्षेत्र से एक ट्रैक्टर चोरी हो गया था. जिसके बाद ट्रैक्टर मालिक ने चोरी का मुकदमा भी दर्ज करवाया था. लेकिन राजस्थान पुलिस एक साल तक ट्रैक्टर का पत्ता नहीं लगा पाई थी. करीब एक साल बाद पुलिस ने फेसबूक पोस्ट से ट्रैक्टर को खोज निकाला. 

बातनौर निवासी विनीत ने कुछ दिन पहले ट्रैक्टर खरीद था. खुशी -खुशी में ट्रैक्टर की फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया था. राजस्थान पुलिस की नजर इस तस्वीर पर पड़ गई. राजस्थान पुलिस फेसबुक के सहारे फलावदा थाना क्षेत्र के गांव बातनौर पहुंच गई. राजस्थान पुलिस विनीत को पकड़ने बातनौर गई. पुलिस को विनीत ने बताया कि उसने यह ट्रैक्टर ढाई लाख रुपए में जमालपुर के रहने वाले नरेंद्र से खरीदा है. पुलिस अपने साथ विनीत और ट्रैक्टर दोनों ले गई. 

राहत: राजस्थान में धार्मिक आयोजन को मिली इजाजत, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

राजस्थान पुलिस ने विनीत द्वारा बताए गए आरोपी को पकड़ने के लिए इंचौली पुलिस के साथ लावड़ के ग्राम जमालपुर पहुंच गई. पुलिस ने जमालपुर निवासी नरेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान पुलिस ट्रैक्टर बरामद करने के साथ दोनों आरोपी बातनौर निवासी विनीत और जमालपुर निवासी नरेंद्र को हिरासत में लेकर राजस्थान रवाना हो गई. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें