जयपुर में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 3:00 PM IST
  • जयपुर में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने वाले दो लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है. ये दोनों घरों से सैंपल तो ले जाते थे लेकिन उन्हें रास्ते में ही फेंक देते थे. फिर ऑनलाइन ऐप की मदद से फेक रिपोर्ट तैयार करते थे.
कोरोना की फर्जी रिपोर्ट देने वाले दो लोगों को जयपुर पुलिस ने अरेस्ट किया.

जयपुर. कोरोना के भयंकर काल में भी कुछ लोग अपने मुनाफे के पीछे दौड़ रहे हैं और आपदा के समय को अवसर की तरह देख रहे हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर ने हाल ही में एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया जो फर्जी कोरोना रिपोर्ट बनाने का काम कर रहा था. राजस्थान पुलिस ने फर्जी रिपोर्ट बनाने वाले गिरोह के दो लोगों को अरेस्ट किया है. पूछताछ में सामने आया है कि जयपुर के मानसरोवर स्थित डॉ. बीएम लैब और एबी डाइगोनिस्ट के दो कर्मचारी अभिषेक और निखिल फर्जी कोरोना रिपोर्ट बना रहे थे और लोगों की जिंदगी के साथ खेल रहे थे.

एसएचओ महावीर सिंह राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि ये दोनों एक गैंग के रूप में फर्जी रिपोर्ट बनाते थे. घर-घर जाकर दोनों सैंपल लेते थे और फिर फर्जी नेगेटिव की रिपोर्ट दे देते थे. वहीं सैंपल घरों से तो लेते थे लेकिन उन्हें रास्ते में फेंक देते थे. दोनों ऑनलाइन ऐप के जरिए नकली रिपोर्ट बनाने का काम करते थे. पुलिस ने अरेस्ट किए दोनों लोगों से पूछताछ तेज कर दी है. 

पुजारी से कहासुनी हुई तो व्यापारी को मिली जानलेवा धमकी, दिल्ली के डॉन का आया फोन

मिली जानकारी के अनुसार एक लैब संचालक ने फर्जी कोरोना रिपोर्ट की जानकारी शिप्रापथ थाने में दी थी. व्यक्ति ने बताया कि उनकी लैब के लेटर हेड पर किसी ने फर्जी कोरोना रिपोर्ट बनाकर दी है. शिकायत के बाद पुलिस ने रजिस्ट्रेशन नंबर से जांच की तो सामने आया कि रिपोर्ट नकली ही है. पुलिस ने सैंपल लेने वाले की जांच ती को सामने आया की दो लोग फर्जी रिपोर्ट बनाने का काम कर रहे हैं. 

निजी बस यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी, ऐसे उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें