वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना, परिचितों से मांगे पैसे

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Mar 2021, 4:46 PM IST
  • जयपुर में आईएएस अधिकारी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना ली. जिसके बाद बदमाश आईएएस के परिचितों से रुपयों की मांग करने लगा.
वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना, परिचितों से मांगे पैसे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: शहर में ऑनलाइन ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे. बदमाश नए-नए तरीकों से जनता की गाढ़ी कमाई पर अपना हाथ साफ कर रहे हैं. हालिया मामले में भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी के नाम से किसी ने फर्जी फेसबुक आईडी बना ली. जिसके बाद बदमाश आईएएस के परिचितों से रुपयों की मांग करने लगा.

हालांकि, शातिर को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बुधवार को गिरफ्तार किया है. इस मामले में फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है. मामले को लेकर एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी के नाम से फर्जी फेसबुक एकांउट बनाया गया था.

60 साल का बुजुर्ग दूसरी शादी करने की जिद लेकर बिजली के खंभे पर चढ़ा, जानें मामला

जिसके जरिए शातिर उनके परिचितों से रुपयों की मांग कर रहा था. आईएएस ने इसकी शिकायत की. बता दें, यह मामला 30 अप्रैल 2020 को साइबर क्राइम पुलिस ने दर्ज किया था. हालांकि, अब इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तारी की है.

एसओजी की ओर से जांच कर मामले में 25 साल के आरोपित राकेश कुमार, निवासी लखीसराय, बिहार को गिरफ्तार किया गया. राकेश ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार कर मोबाइल के दो सिमकार्ड जारी करवाए थे, जिन्हें वह इस्तेमाल कर रहा था. आरोपित से इस तरह फर्जी फेसबुक खाता बनाने के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

जयपुर-दिल्ली हाइवे पर युवक की पीठ में गोली मारकर आरोपी हुआ फरार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें