सीएम गहलोत के ओएसडी के नाम से बनाई नकली फेसबुक प्रोफाइल, केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 01/03/2021 09:52 PM IST
  • साइबर चीटिंग के बढ़ते मामलों के बीच अपराधी अब अधिकारियों की फेक आईडी बनाने से भी नहीं कतरा रहे हैं. एक शख्स की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी की फेक आईडी बनाने का मामला सामने आया है. अपराधी फेक आईडी बनाकर लोगों को चूना लगा रहे हैं और पुलिस उन पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रही है.
साइबर क्राइम में पटना देश में दूसरे नंबर पर.

जयपुर. शहर से साइबर क्राइम के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जहां ठग कॉल के जरिए लोगों की मेहनत की कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं. वहीं, शहर में अब साइबर चीटिंग गिरोह भी सक्रिय हो गया है. शातिर अब अधिकारियों की नकली आईडी बनाकर लोगों को चूना लगा रहे हैं. यह अधिकारियों की फेक आईडी बनाने से भी नहीं कतरा रहे. हाल ही में एक व्यक्ति ने नकली फेसबुक प्रोफाइल बनाकर राजस्थान के मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी (ओएसडी) के दोस्तों और परिचितों को धोखा देने का प्रयास किया.

इस संबंध में अधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा के नाम और फोटोग्राफ का उपयोग कर फर्जी खाता बनाया गया. साथ ही दोस्ती के लिये उनके दोस्तों को निमंत्रण भेजा. इसके बाद ओएसडी के आपात स्थिति में फंस जाने की बात कहकर धन भेजने का आग्रह किया गया.

कम हो रही दूरियां, डेढ़ साल बाद एक साथ नजर आए CM अशोक गहलोत और सचिन पायलट

हालांकि, मामले का खुलासा तब हुआ, जब कुछ दोस्तों ने ओएसडी से इस संबंध में जानकारी ली. उसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कर लिया. मामले को लेकर मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने बताया कि आरोपी ने कई लोगों को संदेश भेजे हैं. इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि, अभी तक फेक आईडी बनाने वाले शख्स के नाम का खुलासा नहीं हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें