सरसों की खेत में किसान उगा रहे थे अफीम, 4110 पौधे जब्त, किसान गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 09:11 PM IST
  • जयपुर में एक किसान ने हरे चारे की आड़ में उगाए जा रहे है अफीम के पौधों को जब्त किया है. यह घटना लोरवाड़ा थाना क्षेत्र की है. लोरवाड़ा में जहां 4, 110 पौधे अफीम की जब्त हुए, वहीं, शिवदासपुरा में पुलिस ने 200 पौधे जब्त किए हैं.
सांकेतिक तस्वीर

जयपुर. पुलिस अवैध मादक पदार्थों की खेती करने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. दरअसल, हाल ही में जोबनेर पुलिस ने ग्राम लोरवाड़ा के एक खेत में सरसों की फसल के बीच अवैध अफीम की खेती को पकड़ा था. मामले में अफीम के 4 हजार 110 पौधे जब्त किए गए. कार्रवाई करते हुए अफीम की अवैध खेती कर रहे किसान को गिरफ्तार किया है.

बता दें, यह कार्रवाई ऑपरेशन धरपकड़ अभियान व अवैध गतिविधियों के तहत चलाए जा रहे अभियान के दौरान की गई. इस कार्रवाई में पुलिस महानिदेशक जयपुर रेंज हवा सिंह पूनिया, पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा भी शामिल थे. वृत अधिकारी सांभर कीर्ति सिंह के निर्देशन पर थाना अधिकारी हितेश शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर लोरवाड़ा गांव में अवैध रूप से उगाई जा रही अफीम की खेती पर कार्रवाई को अंजाम दिया है. जब पुलिस कार्रवाई करने के लिए पहुंची, तो वहां पर आसपास के लोग की भीड़ जमा हो गई और लोगों में हड़कंप मच गया.

कम हो रही दूरियां, डेढ़ साल बाद एक साथ नजर आए CM अशोक गहलोत और सचिन पायलट

बता दें कि किसान ने हरे चारे की आड़ में 200 पौधों के साथ आरोपी को पकड़ा है. बता दें, यह घटना शिवदासपुरा थाना इलाके की है. यहां पर एक व्यक्ति ने हरे चारे की आड़ में अफीम उगाई. सूचना पर थाना पुलिस और सीएसटी की टीम ने खेत में दबिश दी और अफीम के करीब 200 पौधे जब्त कर लिए. जिनका वजन 2.980 किलो है. इस मामले में पुलिस ने चांदो की ढाणी, बगरिया निवासी आरोपी कानाराम मीणा को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें