जयपुर: एलईडी लाइट को लेकर दो लोगों के बीच चाकूबाजी, एक की मौत, दूसरा गंभीर

Smart News Team, Last updated: Wed, 20th Jan 2021, 4:58 PM IST
  • जयपुर के शिप्रापथ में सब्जी मंडी में दो लोगों के बीच जमकर चाकूबाजी हुई. दरअसल, सब्जी विक्रेताओं को एलईडी लाइट उपलब्ध करवाने वाले एक व्यक्ति ने जब एक सब्जी विक्रेता से लाइट लौटाने को कहा तो दोनों में कहासुनी शुरू हो गई. दोनों ने पास ही ठेलों पर पड़े चाकू उठा लिए और एक-दूसरे पर वार करना शुरू कर दिया.
सांकेतिक फोटो

जयपुर. लोगों में सहनशक्ति इतनी कम हो गई है कि वे जरा-जरा सी बात पर मरने मारने उतारू हो जाते हैं. ऐसी ही एक घटना जयपुर के शिप्रापथ इलाके में मंगलवार रात को देखने में आई. यहां दो व्यक्तियों के बीच हुई मामूली कहासुनी जानलेवा हमले व हत्या में बदल गई. झगड़े में दोनों लोगों ने एक दूसरे पर जमकर सब्जी काटने वाले चाकू चलाए. दोनों के बीच करीब 30 से ज्यादा चाकू के वार हुए. इस खूनी संघर्ष का नतीजा यह रहा कि एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. एसएमएस अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है. शिप्रापथ थाना पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई है. 

दरअसल, शिप्रापथ इलाके में वीटी रोड पर सब्जी मंडी लगती है. इस मंडी में चाकूबाजी में मारा गया सुरेश उर्फ बाबू सब्जी बेचने का काम करता था, जबकि गंभीर रूप से घायल सोनू उर्फ सुनील सब्जी विक्रेताओं को एलईडी लाइट किराए पर उपलब्ध करवाता था. मंगलवार रात करीब 10:30 बजे मंडी बंद होने के दौरान सुनील सब्जी मंडी पहुंचा. सुनील ने सब्जी विक्रेता सुरेश से लाइट बंद कर उसे लौटाने को कहा. तब सुरेश ने कुछ देर ठहरने को कहा, लेकिन सुनील ने इंकार कर दिया. इससे दोनों में कहासुनी शुरू हो गई. इसी बीच सुनील ने सुरेश के सब्जी के ठेले पर लगी लाइट को बंद कर दिया और उसे उतार कर अपने पास रख लिया. इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया. दोनों ने पास ही ठेलों पर पड़े सब्जी काटने के चाकू उठा लिए और एक-दूसरे पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया. 

जयपुर: कारोबारी ने मरने से पहले मैसेज किया-मैं जीना चाहता हूं, लेकिन…

काफी देर तक सरेआम हुई चाकूबाजी में दोनों ही गंभीर रूप से घायल हो गए और अचेत होकर वहीं गिर पड़े. स्थानीय लोगों की सूचना पर शिप्रापथ पुलिस मौके पर पहुंची. दोनों घायलों को पहले एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां से दोनों को एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया. बुधवार सुबह सुरेश उर्फ बाबू ने दम तोड़ दिया, वहीं सुनील के भी 20 से ज्यादा गहरे जख्म हैं. पुलिस ने पूरे मामले में चार लोगों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें