GNM एडमिशन 2021: 161 निजी ट्रेनिंग सेंटरों की उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, जानें

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 6:36 PM IST
राजस्थान में जनरल नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्रों के प्रशिक्षण सत्र 2020–21 में प्रवेश पाने वाले अभ्यार्थियों को सीट आवंटित कर दी गई है. चयनित अभ्यर्थियों को 161 निजी प्रशिक्षण केंद्रों में राज्य स्तरीय मेरिट के आधार पर सीट दिया गया.अभ्यर्थी अपने आवंटित कॉलेज में 10 मई से दस्तावेज सत्यापन करा सकते हैं.
राजस्थान जीएनएम प्रवेश. (प्रतीकात्मक चित्र)

जयपुर : राजस्थान में जनरल नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्रों के नए प्रशिक्षण सत्र 2020 – 21 के लिए आवंटित अभ्यार्थियों की सूची जारी कर दी गई है. जनरल नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र के 161 निजी प्रशिक्षण केंद्र के लिए निर्धारित सीटों पर आरक्षण की श्रेणीवार राज्य स्तरीय मेरिट और ऑन लाइन विकल्प पत्र के आधार पर ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से खाली सीट को अभ्यर्थियों को दिया गया है.

संयुक्त निदेशक अराजपत्रित डॉ संजय सक्सेना के अनुसार राजस्थान में जनरल नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र के सत्र 2020 और 2021 में एडमिशन के लिए चुने गए. सभी योग्य अभ्यर्थी अपने आवंटित हुए प्रशिक्षण केंद्र पर जाकर एडमिशन करा सकते हैं. अभ्यार्थी के आवंटित प्रशिक्षण केंद्र पर एडमिशन 10 मई से शुरू हो रहा है. चयनित सभी अभ्यर्थी अपने प्रशिक्षण केंद्र पर 10 मई को मूल दस्तावेजों के साथ उपस्थिति दर्ज करा सकते है.

गहलोत सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में फिर किया बदलाव, अब होंगे ये नियम

राजस्थान जनरल नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश का कार्यक्रम राजस्थान सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के द्वारा जारी किया जाता है. इसके प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के 12वीं की परीक्षा के अंक के आधार पर तैयार किए गए मेरिट से होता है. मेरिट से चयनित अभ्यर्थियों को बाद में दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाता है.

CM गहलोत का ऐलान- राजस्थान में फ्री लगाई जाएगी 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन

राहत: जयपुर में बन रहा राज्य का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर, बेड की क्षमता 8000

CM अशोक गहलोत के आदेश के बाद भी राजस्थान में कोरोना जांच में हो रही अवैध वसूली

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें