BJP चिंतन शिविर में नहीं पहुंचीं वसुंधरा, BL संतोष बोले- शासन नहीं, झगड़े में उलझी है कांग्रेस

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 12:15 PM IST
  • राजस्थान में चल रहे बीजेपी के दो दिवसीय चिंतन शिविर में प्रदेश में 2023 में होने वाले चुनावों और संगठन विस्तार को लेकर चर्चा की गई. बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष समेत प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. वहीं,  पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बहू की तबीयत खराब होने की वजह से शामिल नहीं हुईं.
BJP चिंतन शिविर में नहीं पहुंचीं वसुंधरा

जयपुर. राजस्थान के कुम्भलगढ़ में भाजपा के चले रहे दो दिवसीय चिंतन शिविर में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष समेत प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. पार्टी चिंतन शिविर में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव व आगामी उपचुनाव को लेकर रोडमैप तैयार कर रही है. वहीं, इस शिविर में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बैठक में शामिल नहीं हो सकीं क्योंकि उनकी बहू की तबीयत खराब चल रही है और उसका इलाज दिल्ली में चल रहा है जहां वसुधरा उसके साथ हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह और भूपेंद्र यादव भी शिविर में शामिल नहीं हुए.

राजस्थान में है जंगलराज, सरकार अपने वादे पूरे करने में विफल

पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश में पार्टी की गुटबाजी से जूझ रही है और कांग्रेस की प्राथमिकता लोगों की समस्याओं को हल करना नहीं बल्कि पार्टी की समस्याओं को हल करना है. आज राजस्थान महिला उत्पीड़न में आगे है. प्रदेश में अनुसूचित जाति के लोगों को मारा जा रहा है. प्रदेश में जंगलराज चल रहा है. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया कि अशोक गहलोत सरकार किसानों और युवाओं से किए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रही. सरकार ने न तो किसानों का कर्ज माफ किया गया और न ही भर्तियां पूरी की गई.

राजस्थान बीजेपी चिंतन शिविर: गुटबाजी से उबरने और 2023 चुनाव जीतने की रणनीति बनेगी

एक बूथ 30 यूथ का तय किया लक्ष्य

भाजपा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने चिंतन शिविर में संगठन को मजबूत करने के साथ जीतने का मंत्र दिया. बीएल संतोष ने कहा कि हमें संगठन का विस्तार हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने एक बूथ 30 यूथ का लक्ष्य संगठन को दिया है. साथ ही उन्होंने संगठन में चल रही गुटबाजी को जल्द ही खत्म करने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी विश्व की नंबर वन राजनीतिक पार्टी बन गई है, पार्टी को मजबूत बनाने के लिए हम सबको जन भावनाओं के अनुसार कार्यक्रम भी बनाने पड़ेंगे.

शासन में नहीं, झगड़े में उलझी कांग्रेस

कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए बीएल संतोष ने कहा कि कांग्रेस जिस भी प्रदेश में है वहां शासन में नहीं आपसी झगड़े में उलझी हुई है. जिस वजह से आमजन के मुद्दे और प्रदेश का विकास नहीं हो पा रहा है. वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राज्य में कोई भी सुरक्षित नहीं है, किसान परेशान है और युवा दुखी हैं. महिलाओं, दलित और आदिवासियों पर अत्याचार हो रहे हैं. साथ ही भर्तियों में भी भ्रष्टाचार हो रहा है.

6 महीने बाद छिनेगी गहलोत, बघेल की कुर्सी ? राजस्थान-छत्तीसगढ़ CM बदलेगी कांग्रेस

सिर्फ वसुंधरा नहीं ये नेता भी नहीं पहुंचे शिविर

चिंतन शिविर से सिर्फ वसुंधरा राजे ही नहीं उनके साथ केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और गजेंद्र सिंह,  डॉ. किरोड़ी लाल मीणा भी शिविर में नहीं पहुंचे. वहीं, चिंतन शिविर में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर, अशोक परनामी व अरुण चतुर्वेदी, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, सांसद राज्यवर्धन राठौड़, सुमेधानंद सरस्वती, सीपी जोशी, पी पी चौधरी, दीया कुमारी, कनकमल कटारा और निहाल चंद मौजूद रहे.

एकजुट है कांग्रेस पार्टी

भाजपा के कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी के हमलों का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता संदीप चौधरी ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है. गुटबाजी तो भाजपा में है जो राज्यों में पार्टी के सीएम बदलकर अपना घर ठीक करने में लगी है। कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था की स्थिति किसी भी भाजपा शासित राज्य से बेहतर है। कांग्रेस की प्राथमिकता युवा, दलित और किसान हैं।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें