राजस्थान बोर्ड 12वीं इंटर एग्जाम को लेकर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने दिया ये बयान

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 6:57 PM IST
  • पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान सरकार से छात्रों के हित में जल्द फैसला लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में तनाव भरे माहौल में छात्रों को परीक्षा देने कि लिए मजबूर नहीं किया जा सकता. पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि छात्रों की सुरक्षा को प्राथमिकता से रखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय स्वागत योग्य है.
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान सरकार से छात्रों के हित में जल्द फैसला लेने की अपील की है.

जयपुर- सीबीएसई 12वीं परीक्षा रद्द कर दी गई. इसके बाद से राजस्थान के लाखों छात्र 10वीं 12वीं परीक्षाओं को लेकर आरबीएसई के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इन परीक्षाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज कैबिनेट बैठक में आरबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षाओं पर फाइनल निर्णय ले लिया जाएगा.

इस बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान सरकार से छात्रों के हित में जल्द फैसला लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में तनाव ऊरे माहौल में छात्रों को परीक्षा देने कि लिए मजबूर नहीं किया जा सकता. पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि छात्रों की सुरक्षा को प्राथमिकता से रखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय स्वागत योग्य है. बच्चे देश का भविष्य हैं, भारत के पालनहार हैं ! वहीं बच्चों की सुरक्षा के लिए लिया गया यह फैसला मोदी सरकार की संवेदनशीलता का परिणाम है.

बिजली विभाग ने 2370 पदों के लिए फिर मांगे आवेदन, अब नए प्रावधानों से होगी भर्ती

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि राजस्थान सरकार को भी विद्यार्थियों के परिजनों, अध्यापकों व मैनेजमेंट की भावनाओं का ख़याल रखते हुए आरबीएसई बोर्ड परीक्षाओं पर जल्द से जल्द उचित निर्णय लेना चाहिए. कोविड-19 के इस तनावपूर्ण माहौल में बच्चों के स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर उन्हें परीक्षा के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता.

जयपुर में एक साथ 12 मेडिकल स्टोर्स पर छापे, अस्थाई रूप से लाइसेंस सस्पेंड

जयपुर में एक ही परिवार की 4 महिलाओं से रेप के आरोप में ढोंगी बाबा गिरफ्तार

जयपुर में डीज़ल चोर गिरोह का पर्दाफाश, सुरंग बनाकर करते थे चोरी

जयपुर सर्राफा बाजार में 02 जून को जारी हुआ सोना चांदी का नया रेट, मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें