राजस्थान के इस शहर में बनेगी 45 किलोमीटर लंबी रिंग रोड, 3000 करोड़ की लगेगी लागत

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 2:43 PM IST
  • राजस्थान के जयपुर में करीब 3000 करोड़ रुपये की लागत से 45 किमी लम्बाई में बनाई जाएगी रिंग रोड. बताया जा रहा है कि जयपुर में रिंग रोड परियोजना के दक्षिणी कॉरिडोर की तर्ज पर ही उत्तरी कॉरिडोर के लिए भी भूमि अवाप्त कर इसको तैयार किया जाएगा.
45 km long ring road to be built in Jaipur at a cost of 3000 crores

जयपुर के बाहर के दायरे में कम्प्लीट रिंग रोड बनाने जा रही हैं, जिसकी दिशा में जेडीए ने तेजी से काम करना भी शुरू कर दिया गया है. सामने आ रही जानकारी के अनुसार जयपुर में करीब 3000 करोड़ रुपये की लागत से 45 किमी लम्बाई में बनाई जाएगी रिंग रोड. साथ ही बताया जा रहा है कि जयपुर में रिंग रोड परियोजना के दक्षिणी कॉरिडोर की तर्ज पर ही उत्तरी कॉरिडोर के लिए भी भूमि अवाप्त कर इसको तैयार किया जाएगा.

वहीं इस काम को लेकर जयुपर विकास प्राधिकरण आयुक्त गौरव गोयल द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. वहीं इससे पहले जयपुर जेडीए द्वारा उत्तरी रिंग रोड परियोजना के लिए जारी किए गये एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट के बाद सामने आई इच्छुक फर्मों ने जेडीए अफसरों के समक्ष इस काम को लेकर अपना प्रेजेंटेशन रखा था. प्रजेंटेशन के दौरान रिंग रोड उत्तरी को लेकर इच्छुक राष्ट्रीय कंसलटेंसी एजेंसियों ने अपनी योग्यता, अनुभव और सेवाओं आदि का पावर प्वाइंट रखता था. 

राजस्थान विवि के प्रोफेसर्स के नाम पर IIT दिल्ली में हुई शोध पीठ की स्थापना

साथ ही इस रिंग रोड उत्तरी को लेकर बैठक में ये भी बताया गया कि जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जयपुर रिंग रोड का उत्तरी भाग के सर्वे, प्लानिंग और इंप्लीमेंटेशन के लिए सलाहकारों से सुझाव लिए जा रहे हैं. उसके बाद आई फर्मों ने आज प्रेजेंटेशन दिया है जिसका विस्तृत मंथन जेडीए द्वारा किया जाएगा.

राजस्थान न्यायालयों में एपीपी सहित इन 39 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दी मंजूरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें