जयपुर : ऑनलाइन होटल और टूर बुकिंग के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Dec 2020, 8:43 PM IST
  • जयपुर का एक युवक विदेश घुमने और टूर के नाम पर ठगी का शिकार हो गया. बुकिंग के लिए उसने एक ट्रैवल एजेंसी को 2 लाख 70 हजार रुपए दिए. रूस पहुंचने पर पता चला कि वहां पर ट्रैवल एजेंसी की ओर से न तो कोई होटल और न ही टैक्सी बुक की गई है.
आरोपी की फाइल फोटो

जयपुर. अगर आप विदेश में सैर सपाटे पर जा रहे हैं और टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के जरिए ऑनलाइन होटल और टिकट की बुकिंग कर रहे हैं, तो आप ठगी के शिकार हो सकते हैं. राजधानी जयपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. एक युवक विदेश घुमने और टूर के नाम पर ठगी का शिकार हो गया. घटना जयपुर शहर के विधायकपुरी थाना क्षेत्र की है. डीसीपी साउथ मनोज चौधरी के मुताबिक जयपुर के रहने वाले परिवादी को रूस और उज्बेकिस्तान अपने परिवार के साथ जाना था. 

परिवादी ने इसके लिए खनक इम्पपेक्स प्राइवेट लिमिटेड अंसल ऑर्किड के डायरेक्टर सचिन कुमार चौधरी के जरिए राजस एंड ट्रैवल एजेंसी के मार्फत रूस और उज्बेकिस्तान जाने के लिए ऑनलाइन होटल, टैक्सी और घूमने फिरने के लिए बुकिंग की थी. बुकिंग के लिए परिवादी से उक्त ट्रेवल एजेंसी ने अपने अकाउंट में करीब 2 लाख 70 हजार रुपए ले लिए. ट्रैवल एजेंसी की ओर से सचिन कुमार चौधरी ने परिवादी को होटल और टैक्सी बुकिंग की रसीदें भी भेज दी. ठगी का पता उस वक्त चला जैसे ही परिवादी रूस पहुंचा. उसे पता लगा कि वहां पर ट्रैवल एजेंसी की ओर से न तो कोई होटल और न टैक्सी बुक की गई है. परिवादी जैसे ही भारत आया तो उसने विधायकपुरी थाना क्षेत्र में स्थित टूर एंड ट्रैवल एजेंसी में संपर्क किया तो आरोपी अफिस बंद कर फरार हो चुका था. खुद के साथ ठगी किए जाने पर परिवादी ने ट्रैवल एजेंसी और सचिन कुमार चौधरी के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया. विधायकपुरी थाना पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला परिवादी के साथ लाखों रुपए की ठगी की गई है. आरोपी की तलाश में पुलिस ने कई जगह छापा भी मारा, लेकिन आरोपी सचिन कुमार चौधरी का कहीं पता नहीं चला. 

जयपुर के एक क्लब में छापा, डेढ़ सौ से ज्यादा युवक-युवतियां कर रहे थे पार्टी

तकनीकी टीम और कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस को आरोपी के यूपी स्थित वैशाली नगर में होने की सूचना मिली. सूचना पर पुलिस ने वैशाली नगर में स्थित एक मकान पर छापा मारा और आरोपी सचिन कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी विदेशों में होटल और टैक्सी ऑनलाइन बुकिंग करने के नाम पर ठगी की वारदातों को अंजाम देता है. आरोपी ने ऐसे दर्जनों वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें