शादी के तीसरे दिन मायके पहुंचकर दुल्हन ने दूल्हे से फोन पर मांगा तलाक, वजह जानकर चौंक जाएंगे

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 14th Sep 2021, 5:38 PM IST
  • जयपुर के एक युवक ने पत्नी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. शादी के तीन दिन बाद ही पत्नी ने मायके पहुंचकर तलाक मांगी और दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराई. कोर्ट में पेशी हुई तो लड़की की मार्कशीट में उम्र में बदलने का मामला सामने आया. युवक ने युवती पर नाबालिग होते हुए शादी करने का केस दर्ज कराया. 
शादी के तीसरे दिन दुल्हन के इस राज से हटा पर्दा. फोटो साभार-हिन्दुस्तान

जयपुर. जयपुर में नाबालिग युवती ने सर्टीफिकेट में अपनी उम्र बढ़ाकर शादी कर ली. शादी के तीसरे दिन युवती मायके वापस गई और वहां से फोन कर पति को तलाक के लिए कह दिया. इसके तीन दिन बाद पति पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करा दिया. पति ने भी युवती पर धोखा देने और तीन लाख रुपये मांगने का मामला दर्ज कराया.

जयपुर के मुरलीपुरा निवासी शशिकांत ने बताया कि सपोटरा करौली के रहने वाले विनोद की पुत्री से उसकी शादी 25 नवंबर 2020 को सर्वसमाज सामूहिक सम्मेलन लालसोट में हुई थी. उस समय उन्होंने 21 हजार रुपये और लड़की पक्ष ने 11 हजार रुपये की रसीद कटवाई थी. दोनों की शादी बिना दान दहेज के हुई थी. इसके बाद 28 नवंबर को युवती के परिजन उसे मायके ले गए.

पेट्रोल डीजल 14 सितंबर का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर में दाम रहे स्थिर

शशिकांत ने बताया कि पत्नी के जाने के दो घंटे बाद ही उसके पास पत्नी का फोन आया और कहने लगी कि वह साथ नहीं रह सकती है. वह तलाक लेना चाहती है. शशिकांत ने पत्नी से तलाक लेने का कारण पूछा तो वह कहने लगी कि उसे यह रिश्ता मंजूर नहीं है. इसके तीन दिन बाद लड़की पक्ष ने सपोटरा थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करा दिया. सपोटरा थाना पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश कर दिया.

कोर्ट में जब रिकॉर्ड पेश किया गया तो युवती की मार्कशीट में उसकी जन्मतिथि 5 जुलाई 2003 थी. लेकिन शादी के समय मार्कशीट में हेरफेर कर उसकी जन्मतिथि 5 जुलाई 2001 कर दी गई थी. शशिकांत को जब इस धोखेधड़ी के बारे में पता चला तो उन्होंने एक दिन पहले ही युवती और उसके परिजनों के खिलाफ धोखाधड़ी करने और तीन लाख रुपये की मांग करने का मामला दर्ज कराया है. अब मुरलीपुरा पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

जयपुर पुलिस ने पेपर लीक करवाने वाले नकल गैंग को किया गिरफ्तार, दो दिन पहले हुई थी SI की परीक्षा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें