दलाल के झांसे में आकर शादी करने जयपुर से बनारस गया युवक, भाग गई दुल्हन...

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 3:53 PM IST
  • राजस्थान के जयपुर में शादी का झांसा देकर युवक से ठगी की गई है. शादी करने के लिए युवक से 80 हजार रुपये एडवांस भी ले लिए और उसकी सगाई करा दी. इसके बाद जब युवक शादी करने के लिए लड़की के घर गया तो लड़की घर से भाग गई.
जयपुर में शादी का झांसा देकर युवक से ठगे हजारों रुपये

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक युवक ने शादी के लिए जमीन गिरवी रखी और फिर दुल्हन सगाई के बाद घर से भाग गई. जयपुर के इस युवक से शादी के नाम पर ठगी हुई है. युवक से एक महिला दलाल ने शादी के लिए 1.70 लाख रुपये का सौदा किया है और इसके लिए दलाल ने 80 हजार रुपये एडवांस भी ले लिए. महिला दलाल गैंग के साथ युवक को उत्तर प्रदेश के बनारस ले गए और यहां पर उन्होंने युवक को लड़की दिखाई और कानूनी दस्तावेज तैयार करके युवक की सगाई कराई. सगाई के बाद युवक से ठगी करने वाले गैंग ने 80 हजार भी बनारस में ही ले लिए. फिर जब लड़का अपने रिश्तेदारों के साथ शादी करने के लिए लड़की के घर पहुंचा लेकिन वहां उसे पता चला कि लड़की घर से भाग गई है. इसके बाद फिर महिला दलाल ने उसे दूसरी लड़की से शादी करने का झांसा दिया और फिर उसे बिहार ले गई.

दूसरी शादी के लिए युवक से महिला दलाल ने 70 हजार रुपये एडवांस के मांगे लेकिन युवक पैसे नहीं दे सका तो उसे फिर जयपुर वापस ले आए. इसके बाद जब पीड़ित युवक ने महिला दलाल से शादी की कही तो उसने कहा कि नवरात्रि में वह दूसरी शादी करा देगी. आखिर फिर परेशान होकर युवक ने इस मामले को लेकर भट्‌टा बस्ती थाने में 13 अक्टूबर को केस दर्ज करवाया.

बेटे की चाह में दूसरी शादी करना चाहता था युवक, पहले की पत्नी की हत्या फिर बेटी को...

बता दें कि यह पूरा मामला जयपुर में भट्‌टा बस्ती स्थित लंकापुरी का है. लंकापुरी निवासी हरिराम शादी के झांसे में आकर ठगी का शिकार हुआ है. हरिराम मकान निर्माण का काम करता है उसका अपने रिश्तेदार मुकेश कुमार के जरिए दलाल सुशीला शर्मा से शादी के लिए संपर्क हुआ था. इसके बाद महिला ने उसे शादी करवाने का आश्वासन दिया और शादी के लिए 1.70 रुपये में सौदा किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें