जयपुर: कांग्रेस मीटिंग में सीएम अशोक गहलोत से गर्मजोशी से मिले सचिन पायलट

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th Aug 2020, 6:44 PM IST
  • 35 दिन चले सत्ता के घमासान के बाद विधायक दल की बैठक से पहले अपने समर्थक विधायकों के साथ सीएम अशोक गहलोत के आवास पहुंचे सचिन पायलट
गहलोत और पायलट दोबारा एक साथ 

जयपुर. राज्य सरकार को लेकर करीब 35 दिन तक चले सत्ता का घमासान के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह होती नजर आ रही है. गुरुवार को करीब पांच बजे सीएमआर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सचिन पायलट ने गर्मजोशी से मुलाकात की. यह मुलाकात कांग्रेस दल के विधायकों की बैठक शुरू होने से पहले हुई. इस दौरान राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद रहे.

इससे पहले सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ साढ़े चार बजे विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री निवास पहुंचे. जहां कुछ देर बाद सचिन पायलट को के.सी. वेणुगोपाल अपने साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास लेकर गए जहां दोनों के एक दूसरे से गर्मजोशी के साथ मिले. इसके बाद कांग्रेस की विधायक दल की बैठक शुरू हुई. जो अभी जारी है.

जयपुर: एक महीने बाद पायलट कांग्रेस विधायक दल मीटिंग में, CM गहलोत संग बैठे

इस सब घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोहराया है कि हमें आपस में भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो की भावना के साथ डेमोक्रेसी को बचाने की लड़ाई में जुटना है. कांग्रेस की लड़ाई तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी की लीडरशिप में डेमोक्रेसी को बचाने की है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पिछले एक माह में कांग्रेस में आपस में जो भी ना-इत्तेफाकी हुई है, उसे देश हित में, प्रदेश हित में, प्रदेशवासियों के हित में और लोकतंत्र के हित में भूल जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश में चुनी हुई सरकारों को एक-एक कर तोडऩे की साजिश चल रही है. जांच एजेंसियों और ज्यूडिशियरी का गलत इस्तेमाल हो रहा है. ये डेमोक्रेसी को कमजोर करने का बहुत खतरनाक खेल है.

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगी बीजेपी

विधायक दल की बैठक के लिए पहुंचने से पहले कांग्रेस आलाकमान के निर्देशानुसार गहलोत और पायलट में सुलह के लिए पार्टी से निलंबित किए गए भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह का निलंबन वापस लिया गया. निलंबन कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने वापस लिया.

जयपुर: गहलोत के मंत्री खाचरियावास से ईडी ने की 6 घंटे से ज्यादा पूछताछ

इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि संगठन महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह के निलंबन को वापस ले लिया है. गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने के आरोपों को लेकर दोनों विधायकों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें